छत्तीसगड़

महतारी वंदन योजना मात्र योजना नहीं है ये मोदी की गारंटी है

रायपुर

पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल द्वारा मातृ वंदन योजना पर दिए गए बयान पर अपनी प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए भारतीय जनता पार्टी महामंत्री भरत लाल वर्मा ने कहा कि छत्तीसगढ़ में भारतीय जनता पार्टी द्वारा मातृ शक्ति से जो वादा किया गया हैं उसे हर हाल में पूरा किया जाएगा क्योंकि ये प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी द्वारा दी गई गारंटी है। भारतीय जनता पार्टी जो बोलती हैं उसे जरूर पूरा करती है कांग्रेस की तरह नहीं जो वर्ष  2019 के विधानसभा चुनाव में हाथों में गंगाजल लेकर छत्तीसगढ़ में महिलाओं से शराबबंदी करने का वादा किया था और सत्ता मिलते ही अपना वादा भूल गए और पांच साल सत्ता की मलाई खाने के बाद पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को महिलाओं की चिंता हो रही हैं।

दरअसल महतारी वंदन योजना को मिल रहा रिस्पॉन्स को देखकर सारे कांग्रेसी नेताओं के सीने में सांप लोटने लग गया हैं और  बौखलाहट वश अनर्गल टिप्पणी कर रहे हैं। ये इनकी हताशा को स्पष्ट रूप से दशार्या रहा है । महतारी वंदन योजना मात्र योजना नहीं है ये मोदी की गारंटी । प्रदेश में इस योजना का लाभ लेने के लिए बड़ी संख्या में महिलाओं द्वारा आवेदन किया जा रहा हैं 5 फरवरी से महिलाओं द्वारा आवेदन भरने का सिलसिला जारी है। इसके लिए प्रशासन द्वारा शिविरों में महिलाओं से आवेदन पत्र भरवाए जा रहें हैं अब तक 70 लाख के आसपास आवेदन पत्र प्राप्त हो चुके है। राज्य शासन द्वारा आॅनलाइन एवम आॅफलाइन माध्यम से आवेदन पत्र लिए जा रहे हैं। छत्तीसगढ़ की भारतीय जनता पार्टी की सरकार द्वारा महिला सशक्तिकरण को बढ़ावा देने के लिए महतारी वंदन योजना लागू की गई है आगामी मार्च महीने से पात्र महिलाओं को इस योजना का लाभ मिलने लगेगा।

उन्होंने कहा कि प्रतिवर्ष 12 हजार रुपए की सहायता राज्य सरकार द्वारा पात्र महिलाओं को दी जाएगी। भारतीय जनता पार्टी महामंत्री भरत लाल वर्मा ने आगे कहा कि पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को अपनी कांग्रेस पार्टी की चिंता करनी चाहिए क्योंकि जिस प्रकार इंडी एलायंस के घटक दल एवम वरिष्ठ नेता कांग्रेस छोड़कर जा रहे हैं कहीं ऐसा न हो देश की जनता बहुत जल्द ये कहने ना लगे कि एक थी कांग्रेस…..?

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button