खेल-जगत

एतिहासिक जीत से भारत को WTC 2023-25 की पॉइंट्स टेबल में बड़ा फायदा

राजकोट

राजकोट टेस्ट में भारत ने इंग्लैंड के खिलाफ 434 रन से एतिहासिक जीत के साथ 5 मैचों की टेस्ट सीरीज में 2-1 से बढ़त हासिल कर ली है। इस जीत के साथ भारत को आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप 2023-25 की पॉइंट्स टेबल में बड़ा फायदा हुआ है। वहीं इंग्लैंड को डब्‍ल्‍यूटीसी पॉइंट्स टेबल में भारी नुकसान हुआ है। भारत डब्ल्यूटीसी के तीसरे सीजन में अभी तक सात में से पांच जीत हासिल कर चुका है। वहीं, इंग्लैंड को 5वीं हार का मुंह देखना पड़ा है।

भारत वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप की पॉइंट्स टेबल में टॉप-2 में

भारत ने राजकोट में इंग्‍लैंड के खिलाफ एतिहासिक जीत के साथ वर्ल्‍ड टेस्ट चैंपियनशिप के तीसरे सीजन में टॉप दो में जगह बना ली है। वहीं, 75 प्रतिशत अंक के साथ न्यूजीलैंड की टीम शीर्ष पर काबिज है तो भारत 59.52 प्रतिशत अंक के साथ दूसरे पायदान पर है। भारत ने इस सीजन में अब तक 7 टेस्ट खेले हैं, जिनमें से 4 जीते हैं तो 2 में हार का सामना करना पड़ा है और एक ड्रॉ रहा।

गत विजेता ऑस्‍ट्रेलिया भी भारत से पीछे

आईसीसी वर्ल्‍ड टेस्‍ट चैंपियनशिप की अं‍क तालिका में भारत के बाद तीसरे स्‍थान पर गत विजेता ऑस्‍ट्रे‍िलिया है। ऑस्‍ट्रेलिया की टीम 55 प्रतिशत अंक के साथ अंक तालिका में तीसरे स्‍थान है। कंगारू टीम ने वर्ल्‍ड टेस्‍ट चैंपियनशिप के इस सीजन में अभी तक कुल 10 मैच खेले हैं, जिनमें छह जीते हैं तो 3 में उसे हार का सामना करना पड़ा है।

इंग्लैंड को स्लो ओवर फेंकने से बड़ा नुकसान

इंग्लैंड को टेस्ट में स्लो ओवर के चलते 19 अंकों का भारी नुकसान हुआ है। इंग्‍लैंड वर्ल्‍ड टेस्‍ट चैंपियनशिप की अं‍क तालिका में 21.87 अंक के साथ 8वें स्थान पर खिसक गया है। उनसे नीचे अब सिर्फ श्रीलंका की टीम है। इस तरह इंग्लैंड टीम का आईसीसी टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल खेलने का सपना अब टूटता नजर आ रहा है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button