छत्तीसगड़

Bijapur: जवानों ने आठ किलो का आईईडी किया निष्क्रिय

बीजापुर.

गंगालूर थाना क्षेत्र के चेरपाल व पालनार के बीच एरिया डोमिनेशन पर निकली सीआरपीएफ की टीम ने नक्सलियों द्वारा प्लांट कर रखा एक आठ किलो का आईईडी बरामद किया। जवानों ने उसे वहीं निष्क्रिय कर दिया है। बताया जा रहा है कि नक्सलियों ने जवानों को नुकसान पहुंचाने के लिए आईईडी प्लांट कर रखा था, जिसे जवानों ने बरामद करके वहीं नष्ट कर दिया।

सीआरपीएफ 222 बटालियन के जवानों ने नक्सलियों के मंसूबे को नाकाम कर दिया है। दरअसल, बीजापुर जिले के चेरपाल और गंगालूर के बीच मुख्य सड़क पर 5 किलो का आईईडी डीआरजी, बस्तर फाइटर और सीआरपीएफ की टीम ने सर्चिंग के दौरान बरामद किया है. टीम ने मौके पर ही आईईडी को निष्क्रिय कर दिया. बताया जा रहा है कि आईईडी प्रेशर स्विच सिस्टम से पुलिस को निशाना बनाने के लिए लगाया था. जिले में नक्सली इन दिनों लगातार जवानों को नुकसान पहुंचाने के लिए आईईडी का उपयोग कर रहे हैं.

इन दिनों लगातार मिल रहे आईईडी:-
बता दें कि इससे पहले नक्सलियों ने बीजापुर के पामेड़ थाना क्षेत्र के धर्मारम और चिंतावागु के जंगलों में चार आईईडी प्लांट किए थे. नक्सलियों द्वारा प्लांट किये गये चारों आईईडी को सुरक्षाबल के जवानों ने सुरक्षित तरीके से निष्क्रिय कर दिया. इन दिनों लगातार नक्सली जवानों को नुकसान पहुंचाने को लेकर जगह-जगह आईईडी प्लांट कर रहे हैं. जिले में कई नए पुलिस कैंप भी बनाए गए हैं. यही कारण है कि नक्सली बौखलाहट में जवानों को नुकसान पहुंचाने की लगातार कोशिश कर रहे हैं. वहीं, सुरक्षाबल के जवान भी नक्सलियों को मुहतोड़ जवाब दे रहे हैं.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button