देश

पंजाब-हरियाणा किसानों के आंदोलन के बीच सब्जियां भी मंडी में नहीं पहुंच रही जिसके चलते सब्जियों के दाम बढ़ गए

नई दिल्ली
पंजाब-हरियाणा किसानों के आंदोलन के बीच जहां लोगों के आवागमन पर असर पड़ा वहीं  खाने-पीने की चीजों की सप्लाई पर भी असर पड़ना शुरू हो गया है। पंजाब से आने वाला आलू, मटर, किन्नू और आजादपुर सब्जी मंडी से आने वाली कुछ सब्जियां भी रोहतक मंडी में नहीं पहुंच रही जिसके चलते सब्जियों के दाम बढ़ गए है।

 गुजरात से आने वाले टमाटर के लिए ट्रांसपोर्ट वाले गुजरात जाने से मना कर दिया है इसके चलते  सब्जी मंडी में टमाटर का सिर्फ शुक्रवार का ही स्टॉक बचा हुआ है। फिलहाल स्थानीय स्तर पर पहुंच रहे टमाटर ही मंडी पहुंच रहे है।  अगर आने वाले दिनों में किसानों का आंदोलन का नहीं थमा तो  सब्जियों के दामों मेंऔर भी भारी उछाल आ सकता है। बता दें कि पंजाब की तरफ से आने वाला आलू व मटर भरकर आ रहे ट्रकों को भी बैरंग वापिस लौटा दिया गया है।  हालांकि अभी जिले के ही गांव से आने वाला टमाटर व फर्रुखनगर से आने वाली मटर से ही काम चलाया जा रहा है।

वहीं आजादपुर मंडी से भी सब्जियां न पहुंचने के कारण अगले दो दिन बाद सब्जियों की कमी आ सकती है।इसके अलावा  गुजरात की तरफ से आने वाला अंगूर भी कम मात्रा में पहुंच रहे है। अगर बॉर्डर सील रहा तो और बाकी सब्जियां भी इधर-उधर आने-जाने में समस्या होगी। और तो और नासिक से आने वाला प्याज भी अब मंडी  नहीं पहुंच रहा है। हालांकि एक सप्ताह का प्याज का स्टॉक मंडियों में पड़ा है। 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button