राजनीति

भाजपा का राष्ट्रीय अधिवेशन कल से, दो दिवसीय अधिवेशन का शुभारंभ राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा करेंगे

नई दिल्ली
लोकसभा चुनाव में भाजपा को 370 और राजग को 400 पार सीटें दिलाने के लक्ष्य के साथ आगे बढ़ रही भाजपा शनिवार और रविवार को अपना राष्ट्रीय अधिवेशन करने जा रही है। नई दिल्ली स्थित भारत मंडपम में इस दो दिवसीय अधिवेशन का शुभारंभ राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा करेंगे, जबकि इसका समापन करने के साथ ही प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पार्टी पदाधिकारियों की बैठक में भी शामिल होंगे।
 
देशभर के 11500 प्रतिनिधियों की भागीदारी वाले इस महामंथन में पार्टी पीएम मोदी द्वारा तय किए गए लोकसभा चुनाव के बड़े लक्ष्य को प्राप्त करने की रणनीति भी तैयार करेगी। भाजपा के वरिष्ठ नेता व प्रवक्ता रविशंकर प्रसाद ने गुरुवार को पत्रकारों से बातचीत में बताया कि दो दिवसीय अधिवेशन के पहले दिन 17 फरवरी को पदाधिकारियों की बैठक होगी। उसके बाद अन्य सत्र होंगे। इनमें दो प्रस्ताव भी पारित किए जाएंगे।

लोकसभा चुनाव पर होगी चर्चा
अधिवेशन में सभी राष्ट्रीय पदाधिकारी, केंद्रीय मंत्री, सांसद, पूर्व सांसद, विधायक, महापौर, जिला परिषद अध्यक्ष सहित प्रदेश और जिला संगठनों के पदाधिकारी और वरिष्ठ विस्तारक शामिल होंगे। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी द्वारा तय किए गए 400 पार के महान आव्हान को इस अधिवेशन के माध्यम से फलीभूत किया जाएगा। लोकसभा चुनाव पर चर्चा की जाएगी।

सबसे अधिक लोकतांत्रिक तरीके से भाजपा चलती है
पूर्व केंद्रीय मंत्री ने कहा कि कांग्रेस और वामपंथी दल भाजपा पर कोई भी टिप्पणी करते हों, लेकिन सच यह है कि लोकतांत्रिक तरीके से पार्टी से संगठन के अभियान को सबसे अधिक भाजपा चलाती है। राष्ट्रीय अधिवेशन, कार्यसमिति, प्रदेशों और जिलों में कार्यक्रम करना भाजपा का डीएनए है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button