खेल-जगत

तेज गेंदबाज मुकेश कुमार आज बिहार के खिलाफ रणजी ट्रॉफी मैच टीम से जुड़ेंगे

मुकेश कुमार को रणजी ट्रॉफी में खेलने के लिए भारतीय टीम से 'रिलीज' किया गया

तेज गेंदबाज मुकेश कुमार आज बिहार के खिलाफ रणजी ट्रॉफी मैच टीम से जुड़ेंगे

सरे ने टी20 ब्लास्ट के लिए सीन एबॉट और आरोन हार्डी के साथ किया करार

राजकोट
 भारत के तेज गेंदबाज मुकेश कुमार को इंग्लैंड के खिलाफ तीसरे टेस्ट क्रिकेट मैच से पहले टीम से 'रिलीज' कर दिया गया ताकि वह शुक्रवार से बिहार के खिलाफ होने वाले रणजी ट्रॉफी मैच के लिए बंगाल की टीम से जुड़ सकें।

यह तेज गेंदबाज इंग्लैंड के खिलाफ विशाखापत्तनम में दूसरे टेस्ट मैच में खेला था। वह 23 फरवरी से रांची में शुरू होने वाले चौथे टेस्ट मैच से पहले भारतीय टीम से जुड़ जाएंगे।

भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) ने बयान में कहा,''मुकेश कुमार को इंग्लैंड के खिलाफ तीसरे टेस्ट मैच की भारतीय टीम से 'रिलीज' कर दिया गया है। वह रणजी ट्रॉफी में अगला मैच खेलने के लिए अपनी टीम बंगाल से जुड़ेंगे। इसके बाद वह रांची में भारतीय टीम से जुड़ जाएंगे।''

मुकेश को दूसरे टेस्ट मैच में मोहम्मद सिराज की जगह अंतिम एकादश में शामिल किया गया था। वह हालांकि अपने प्रदर्शन से प्रभावित नहीं कर पाए थे। बंगाल और बिहार के बीच रणजी मैच ईडन गार्डन्स में खेला जाएगा।

सरे ने टी20 ब्लास्ट के लिए सीन एबॉट और आरोन हार्डी के साथ किया करार

लंदन
 सरे ने टी20 ब्लास्ट के लिए ऑस्ट्रेलियाई सीमर सीन एबॉट और आरोन हार्डी के साथ करार किया है। सरे ने घोषणा की कि एबॉट और हार्डी मई और जून में क्लब में वापसी करेंगे।

एबॉट और हार्डी दोनों टी20 विश्व कप के लिए ऑस्ट्रेलियाई टीम का हिस्सा नहीं हैं। दोनों खिलाड़ियों ने वेस्टइंडीज पर अपनी हालिया श्रृंखला जीत में उपस्थिति दर्ज की, लेकिन न्यूजीलैंड के खिलाफ आगामी तीन मैचों की श्रृंखला के लिए दोनों ही टीम का हिस्सा नहीं है, यह श्रृंखला अगले सप्ताह वेलिंग्टन में शुरू होगी।

एबॉट को पिछले साल काउंटी चैंपियनशिप और ब्लास्ट दोनों में सफलता मिली थी और उनके अनुबंध में 10 मई से 26 जून तक चार चैंपियनशिप मैच और आठ टी20 मैच शामिल हैं। वह ब्लास्ट के ग्रुप चरण के अंत में नहीं खेल पाएंगे और उम्मीद है कि वह इसके बजाय मेजर लीग क्रिकेट (एमएलसी) में खेलेंगे।

सरे के क्रिकेट निदेशक एलेक स्टीवर्ट ने क्लब द्वारा जारी एक आधिकारिक बयान में कहा, सीन एक बेहद कुशल क्रिकेटर है और पिछले सीज़न में सभी ने देखा कि वह लाल गेंद और सफेद गेंद क्रिकेट में क्या करने में सक्षम है। एक क्रिकेटर और ड्रेसिंग रूम के सदस्य के रूप में उनका उत्कृष्ट प्रभाव था… शॉन भी बिल्कुल वही हैं, जिन्हें हम इस क्लब में एक विदेशी पेशेवर के रूप में देखते हैं।

पिछले हफ्ते हार्डी के सौदे की घोषणा के साथ, सरे ने ब्लास्ट के ग्रुप चरणों के पहले भाग के लिए दोनों विदेशी स्थानों को भर दिया है और यह संभावना कम होती जा रही है कि सुनील नरेन इस साल टूर्नामेंट के लिए क्लब में लौटेंगे। नरेन ने पिछले दो सीज़न सरे के साथ बिताए हैं, लेकिन एमएलसी में अपनी प्रतिबद्धताओं के साथ टकराव के कारण वह पिछले साल फ़ाइनल डे से चूक गए।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button