खेल-जगत

हैमिल्टन टेस्ट में साउथ अफ्रीका ने 31 रन की बढ़त, न्यूजीलैंड 211 पर ढेर

हैमिल्टन

डेन पीड्ट (Dane Piedt) की शानदार गेंदबाजी के दम पर साउथ अफ्रीका ने हेमिल्टन के सेड्डन पार्क में खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मैच के दूसरे दिन न्यूजीलैंड को पहली पारी में 211 रनों पर ऑलआउट कर दिया। इसके साथ ही साउथ अफ्रीका ने पहली पारी में 31 रन की बढ़त बना ली है।

4 साल बाद टेस्ट टीम में वापसी करने वाले पीड्ट ने 32.2 ओवर में 89 रन देकर 5 विकेट हासिल किए। इसके अलावा डेन पैटर्सन ने 3 विकेट और त्सेपो मोरेकी ने 1 विकेट अपने खाते में डाला।

पहली पारी में न्यूजीलैंड के लिए केन विलियमसन ने सबसे ज्यादा 43 रन बनाए। टॉम लैथम ने 40 रन, विल यंग ने 36 रन औऱ दसवें नंबर पर बल्लेबाजी करने उतरी नील वैग्नर ने 27 गेंदों में 33 रन की धमाकेदार पारी खेली। टीम के पांच खिलाड़ी दहाईं के आंकड़े तक नहीं पहुंच सके।

साउथ अफ्रीका टीम दूसरे दिन 6 विकेट के नुकसान पर 220 रन से आगेस खेलने उतरी थी। जिसके बाद आखिरी 4 विकेट सिर्फ 22 रन के अंदर गिर गए और साउथ अफ्रीका ने 242 रन बनाए। रुआन डी स्वार्ड्ट ने 64 रन, डेविड बेडिंघम ने 39 रन औऱ शॉन वॉन बर्ग ने 38 रन बनाए।

न्यूजीलैंड के लिए डेब्यू पर धमाल मचाते हुए विलियम ओ'रूर्के ने 4 विकेट, रचिन रविंद्र ने 3 विकेट, नील वैग्नर, मैट हैनरी और कप्तान टिम साउदी ने 1-1 विकेट लिया।  
 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button