देश

संभाग स्तरीय बैठक में शिक्षा मंत्री ने कहा- बच्चियों से दुष्कर्म और छेड़छाड़ करने वाले अपराधियों की संपत्ति पर चलेगा बुल्डोजर

भरतपुर
जिला कलेक्ट्रेट सभागार में शिक्षा एवं पंचायत राजमंत्री मदन दिलावर ने संभाग स्तरीय बैठक में भाग लिया। बैठक में स्वच्छता और सूर्य नमस्कार को लेकर अधिकारियों के साथ चर्चा की। इस दौरान मंत्री मदन दिलावर ने स्वच्छता मिशन को लेकर कहाकि जो पैसा स्वच्छता के लिए दिया जाता है उसे स्वच्छता में न लगाकर दाएं बाएं लगाया जाता है। जिसके कारण स्वच्छता पूरी तरह नहीं हो पाती है। अधिकारियों को निर्देश दिए कि अगर इस तरह से पैसे को बर्बाद किया तो उनके वेतन से वसूल किया जाएगा। उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिए कि किसी भी कार्यालय में पॉलिथीन का उपयोग नहीं किया जाएगा। अगर पॉलिथीन का उपयोग किया गया तो संबंधित अधिकारी जिम्मेदार होगा और उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

इतना ही नहीं मंत्री मदन दिलावर ने ड्रेस कोड को लेकर कहाकि भारत माता के बेटे हैं हमने प्रतिज्ञा की है कि समस्त भाई बहन भारत माता के बेटे हैं सब को एक जैसा दिखना चाहिए इसलिए ड्रेस कोड जरूरी है। यूनिफॉर्म सिविल कोड को लेकर मंत्री ने कहाकि यह पूरे देश में लागू होना चाहिए और पूरे देश में लागू होगा। राजस्थान में तैयारी की जा रही है। मंत्रिमंडल में विचार हो रहा है मुख्यमंत्री विचार कर रहे हैं जरूर लागू होगा।

मंत्री ने कहाकि अब ग्राम सभा की बैठक मे प्रस्ताव पर नीचे ही हस्ताक्षर किए जाएंगे। अगर साइड मे हस्ताक्षर किए तो संरपच और विकास अधिकारी के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। मंत्री ने कहा कि पता होना चाहिए की प्रस्ताव मे क्या है पहले वाली परिपाटी नहीं चलेगी।

मंत्री ने बडा बयान देते हुए कहा कि बच्चियो और महिलाओं के साथ दुष्कर्म और छेडछाड करने वाले अपराधियों की जमीनों को चिन्हित कर उन पर बुलडोजर चलाने का कार्य किया जाएगा। मंत्री ने संभागीय आयुक्त को निर्देश दिए कि पुलिस के साथ मिलकर ऐसे लोगो की जांच की जाए। मदरसों को लेकर कहा हमारी प्लानिंग तो है कि मदरसे भी शिक्षालय हैं शिक्षा के मंदिर हैं, उनको भी आम शिक्षा मंदिर की तरह चलाना चाहिए, आम विद्यालय की तरह ही चलना चाहिए।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button