उत्तर प्रदेश

बारादरी पुलिस थाने में दर्ज कराए गए हैं दो केस, 110 अज्ञात लोगों पर आरोप

बरेली
 उत्तर प्रदेश के बरेली में शुक्रवार को मौलाना तौकीर रजा समर्थकों के हंगामा ने माहौल को गरमा दिया। श्यामगंज में मौलाना आजाद इंटर कॉलेज के सामने डोहरा रोड के पास कपिल शर्मा और समीर सागर की बाइक छूने के मामले में हंगामा हुआ। प्रदर्शनकारियों ने बाइक सवार युवकों को पीट दिया। बाइक तोड़ डाली। वहीं, श्यामगंज में फूल विक्रेताओं की दुकान पर भी जमकर बवाल काटा।

फूलों की ठेली को गिरा दिया गया। दुकानदारों ने प्रदर्शनकारियों को खदेड़ा। पुलिस ने दोनों स्थानों पर मामले को संभाला। अब इस मामले में कार्रवाई शुरू की गई है। श्यामगंज में बवाल के मामले में अधिकारियों के निर्देश पर थाना बारादरी में दो केस दर्ज कराए गए हैं। दोनों मामलों में करीब 110 संज्ञात लोगों को आरोपी बनाया गया है। बारादरी पुलिस सीसीटीवी फुटेज के जरिए हंगामा करने वालों को चिन्हित कर कार्रवाई करेगी।

उपद्रव के बाद पहला केस जगतपुर निवासी कपिल शर्मा की ओर से 50- 60 प्रदर्शनकारियों पर दर्ज कराया गया है। कपिल का कहना है कि वह साथी सुनील सागर के साथ मौलाना आजाद इंटर कॉलेज के सामने से गुजर रहे थे। इसी दौरान 50 से 60 लोगों ने अचानक हमला कर दिया। मारपीट कर उन्हें घायल कर दिया और बाइक तोड़ दी। किसी तरह भागकर उन लोगों ने वहां से भाग कर जान बचाई।

दूसरी रिपोर्ट हजियापुर निवासी मुस्तकीम की ओर से 40 से 50 अज्ञात के खिलाफ मारपीट, बलवा और धमकी देने के आरोप में दर्ज कराई गई। मुस्तकीम का कहना है कि वह श्यामगंज बाजार की ओर से आ रहे थे। इसी समय पुल के नीचे खड़े आरोपियों ने अचानक और उन पर हमला कर दिया। मारपीट कर उन्हें घायल कर दिया।

    सुबह 11:00 बजे: सौदागरान, पुराना शहर और कुतुबखाना का बाजार बंद हो गया। सोशल मीडिया पर कई प्रकार की खबरें आने लगी।
    दोपहर 1:10 बजे: दरगाह प्रमुख मौलाना सुब्हानी मियां तौकीर मियां से मिलने पहुंचे।
    दोपहर 1:25 बजे: मौलाना तौकीर रजा घर के बाहर निकलकर मीडिया कर्मियों से बातचीत की।
    दोपहर 1:30 बजे: मौलाना तौकीर रजा पैदल नमाज के लिए रवाना हुए। साथ में समर्थकों की भारी भीड़ रही।
    दोपहर 1:45 बजे: पुलिस, प्रशासनिक अधिकारी इस्लामिया मैदान के बाहर पहुंचे।
    दोपहर 2:30 बजे: नमाज के बाद भीड़ सड़कों पर उतर आई।
    दोपहर 2:54 बजे: मौलाना तौकीर रजा गिरफ्तारी देने के लिए निकले।
    दोपहर 3:00 बजे: भारी संख्या में जुटी भीड़ का हंगामा और प्रदर्शन शुरू हो गया।
    दोपहर 3:15 बजे: मौलाना तौकीर रजा को घर वापस भेज दिया गया।
    दोपहर 3:30 बजे: भीड़ लौटने के दौरान पुराना शहर श्यामगंज पुल के पास बवाल हो गया।
    दोपहर 4:15 बजे: डीएम और एसपी श्यामगंज पहुंचे।
    शाम 5:00 बजे: पुलिस भीड़ को सड़क से हटाने में कामयाब हुई।

क्या कहते हैं पुलिस अधिकारी?

आईजी रेंज डॉ. राकेश सिंह ने कहा कि प्रशासनिक महकमे और पुलिस की ओर से मौलाना तौकीर रजा को रोककर वापस घर भेज दिया गया। पूरे शहर में पुलिस की तैनाती करके कानून व्यवस्था का पालन कराया गया। श्यामगंज में कुछ लोगों ने माहौल बिगड़ने की कोशिश की है। उनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जा रही है। वहीं, एसएसपी सुशील धुले ने कहा कि सभी कार्यक्रम शांतिपूर्वक संपन्न होने के बाद कुछ अराजक तत्वों ने राहगीरों से झगड़ा किया। पुलिस ने स्थिति को काबू कर लिया। घायलों का मेडिकल कराकर बवाल करने वालों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई गई है। उनके खिलाफ कार्रवाई की जा रही है।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button