देश

मुख्यमंत्री जगन मोहन रेड्डी ने PM Modi से मुलाकात, आंध्र प्रदेश के लिए मांगा विशेष राज्य का दर्जा

नई दिल्ली
आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री जगन मोहन रेड्डी ने शुक्रवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की। पार्टी सूत्रों ने बताया कि इस दौरान उन्होंने राज्य के लिए विशेष राज्य का दर्जा मांगा है। जगन और मोदी की मुलाकात के बारे में प्रधानमंत्री कार्यालय (पीएमओ) ने भी ट्वीट किया है। विशेष श्रेणी के दर्जे के मुद्दे पर सवार होकर 2019 के राज्य चुनावों में जीत हासिल करने वाले रेड्डी ने पहले भी इस मुद्दे को लेकर प्रधानमंत्री और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के साथ कई बैठकें की हैं।

पहले भी कर चुके हैं मुलाकात
सूत्रों ने कहा कि आंध्र प्रदेश में कांग्रेस की पकड़ मजबूत होने और तेलुगु देशम पार्टी (टीडीपी) के भाजपा के साथ गठबंधन की संभावना के बीच रेड्डी आखिरी प्रयास करने के लिए नई दिल्ली पहुंचे हैं। सूत्रों ने कहा, "आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री ने संसद परिसर में प्रधानमंत्री से मुलाकात की और आंध्र प्रदेश को विशेष राज्य का दर्जा समेत लंबित परियोजनाओं और मांगों पर चर्चा की।"

भाजपा के साथ गठबंधन की संभावना
समाचार एजेंसी पीटीआई के मुताबिक, विशेष श्रेणी का दर्जा आंध्र प्रदेश पुनर्गठन अधिनियम के प्रावधानों में से एक है, जिसके कारण जून 2014 में तेलंगाना का गठन हुआ। जगन की राष्ट्रीय राजधानी की यात्रा टीडीपी प्रमुख चंद्रबाबू नायडू द्वारा शाह और भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा से बातचीत के लिए मुलाकात के कुछ दिनों बाद हुई है। आंध्र प्रदेश में लोकसभा और विधानसभा चुनावों के लिए भगवा पार्टी के साथ गठबंधन संभव है। बता दें कि आंध्र प्रदेश में मई से पहले आम और राज्य विधानसभा चुनाव एक साथ होने की संभावना है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button