देश

आगामी लोकसभा चुनाव के पहले पीएम मोदी का इसी महीने लखनऊ और काशी दौरा, शिवनगरी को देंगे हजारों करोड़ की सौगात!

नई दिल्ली
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का एक बार फिर वाराणसी का दौरा कर सकते हैं. इस दौरान वह अपने संसदीय क्षेत्र को करोड़ों की सौगात दे सकते हैं. आगामी लोकसभा चुनाव के लिहाज से इसे अहम माना जा रहा है. पीएम मोदी के दौरे की तारीख अभी तय नहीं हुई है लेकिन 20 से 25 फरवरी के बीच तीन अलग-अलग तारीखें प्रस्तावित की हैं. कहा जा रहा है कि पीएम मोदी 24 या 25 फरवरी को काशी आ सकते हैं.  

पीएम मोदी के प्रस्तावित कार्यक्रम को देखते हुए प्रशासनिक अधिकारी तैयारियों में जुट गया है. बताया जा रहा है कि शासन की ओर से कई योजनाओं को पूरा करने के लिए 15 फरवरी की डेडलाइन भी तय कर दी गई है. सीएम योगी आदित्यनाथ इनका जायजा लेने जल्द ही वाराणसी का दौरा कर सकते हैं. हालांकि अभी तक प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संभावित दौरे को लेकर कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं हो सकी है.

रिपोर्ट के मुताबिक अधिकारियों की ओर से सारनाथ सौंदर्यीकरण, अमूल प्लांट, सिगरा स्टेडियम समेत कई परियोजनाओं के लोकार्पण और शिलान्यास की तैयारी की गई है. इसके अलावा 24 फरवरी को माघ पूर्णिमा है, ऐसे में पीएम मोदी सीर गोवर्धन में संत रविदास स्थली पर शीश नवाने भी जा सकते हैं. पीएम मोदी प्रतिमा का अनावरण, मंदिर का विकास और सुंदरीकरण परियोजना का लोकार्पण कर सकते हैं.

पीएम मोदी अब तक 43 बार आ चुके हैं काशी
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी वाराणसी से चुनाव लड़ने के ऐलान के बाद अब तक 43 बार अपने संसदीय क्षेत्र आ चुके हैं. यह उनका 44वां दौरा हो सकता है. बता दें कि इससे पहले पीएम मोदी 17 दिसंबर 2023 को काशी पहुंचे थे. अपने दो दिवसीय दौरे पर उन्होंने 19 हजार करोड़ रुपये की 37 परियोजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास किया था.  साथ ही वाराणसी से नई दिल्ली के लिए चलने वाली दूसरी वंदे भारत एक्सप्रेस को हरी झंडी दिखाई थी. साथ ही स्वर्वेद महामंदिर का लोकार्पण भी किया था.

19 फरवरी को होगी ग्राउंड ब्रेकिंग सेरेमनी
19 फरवरी को यूपी ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट में प्राप्त हुए निवेश प्रस्तावों को धरातल पर उतारने के लिए प्रस्तावित ग्राउंड ब्रेकिंग सेरेमनी (जीबीसी) लखनऊ में आयोजित होगी. प्रधानमंत्री मोदी ग्राउंड ब्रेकिंग सेरेमनी का उद्घाटन करेंगे. सीएम योगी आदित्यनाथ ने सदन में संबोधन के दौरान जानकारी दी.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button