देश

रिंकू गुर्जर हत्याकांड : जमीन विवाद में लाठियों से पीट की थी हत्या

धौलपुर.

धौलपुर में कंचनपुर थाना इलाके के गांव रहल में तीन फरवरी को जमीन विवाद को लेकर रिंकू गुर्जर की हत्या के मामले में पुलिस ने दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है। आरोपियों ने लाठी डंडों से पीट-पीट कर एवं फायरिंग कर रिंकू गुर्जर की हत्या की थी। आरोपियों को गिरफ्तार कर पुलिस पूछताछ कर रही है। थाना प्रभारी योगेंद्र शर्मा ने बताया, थाना इलाके के गांव रहल में रिंकू गुर्जर एवं रामदीन गुर्जर में जमीन विवाद चला आ रहा था।

रिंकू गुर्जर के चाचा रतना गुर्जर ने रामदीन गुर्जर के भाई बनवारी गुर्जर को डेढ़ बीघा जमीन बेची थी। बेची गई जमीन से रिंकू गुर्जर अपने लिए रास्ता मांग रहा था, जिसे लेकर तीन फरवरी 2024 को दोनों पक्षों में विवाद हो गया। रिंकू गुर्जर और मातादीन गुर्जर पक्ष के लोग लाठी डंडे एवं हथियारों से लैस होकर आमने-सामने हो गए। मातादीन पक्ष के लोगों ने रिंकू गुर्जर की लाठी डंडे मारकर ज्यादा पिटाई कर दी। इसके बाद आरोपियों ने फायरिंग भी कर दी। उधर, मातादीन पक्ष के भी दो लोग झगड़े में घायल हो गए। लेकिन रिंकू गुर्जर झगड़े में गंभीर रूप से जख्मी हो गया, जिसे परिजनों ने बाड़ी सरकारी अस्पताल में भर्ती कराया। बाड़ी से जिला अस्पताल रेफर कर दिया गया। जिला अस्पताल में भी सेहत में सुधार नहीं होने पर चिकित्सकों ने जयपुर हायर सेंटर रेफर कर दिया। जयपुर ले जाते समय रास्ते में रिंकू ने दम तोड़ दिया।

थाना प्रभारी योगेंद्र शर्मा ने बताया, मेडिकल बोर्ड से पोस्टमॉर्टम कराकर लाश को अंतिम संस्कार के लिए परिजनों को सौंपा गया। मृतक रिंकू के पिता ने मातादीन गुर्जर पक्ष के लोगों के खिलाफ हत्या का मुकदमा दर्ज कराया था। थाना प्रभारी ने बताया, सोमवार को स्थानीय पुलिस ने मुखबीर की सूचना पर कार्रवाई करते हुए हत्या के मुख्य आरोपी हरवीर गुर्जर पुत्र बनवारी गुर्जर एवं अंकेश गुर्जर पुत्र बनवारी गुर्जर को थाना इलाके से गिरफ्तार किया है। उन्होंने बताया, हत्या में शामिल अन्य आरोपियों को भी शीघ्र गिरफ्तार किया जाएगा। पूरे मामले की पुलिस द्वारा गहनता से जांच की जा रही है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button