देश

Rajasthan News: फर्जी पॉवर ऑफ अटॉर्नी बनाकर बेशकीमती जमीन हड़पने वाले गिरोह पर्दाफाश

अजमेर.

जिले की गेगल थाना पुलिस ने फर्जी पॉवर ऑफ अटॉर्नी के जरिये बेशकीमती जमीन अपने नाम करवाने वाले गिरोह का पर्दाफाश किया है। पुलिस ने महिला सहित दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है। पूछताछ के बाद आरोपियों को कोर्ट में पेश कर न्यायिक अभिरक्षा में जेल भेज दिया गया। मामले में फरार अन्य आरोपियों की तलाश की जा रही है।

थाना प्रभारी ने छीतर सिंह ने मामले की जानकारी देते हुए बताया कि उत्तरप्रदेश निवासी पीड़ित राधे पुत्र दुकिया ने थाने में शिकायत दी थी कि भगवंत यूनिवर्सिटी के सामने ग्राम चाचियावास में उसने 2016 में जमीन खरीदी थी, तभी से वह संपत्ति उसके नाम चली आ रही थी। कुछ समय पहले उसे पता चला कि उक्त जमीन को किसी अन्य व्यक्ति द्वारा खरीदा गया है, जिसका नाम सोनू मेघवाल पत्नी हेमराज है और उक्त जमीन का नामांतरण भी उसके नाम से हो गया है। पीड़ित ने बताया कि उसने अपनी जमीन के संबंध में इस तरह की कोई खरीद एवं बेचान या लेनदेन नहीं किया है और यह जमीन दिलीप द्वारा सोनू मेघवाल एवं अन्य आरोपियों के साथ षड्यंत्र रचकर फर्जी पॉवर ऑफ अटॉर्नी बनवाकर फर्जी विक्रय पत्र के जरिए हड़प ली गई है।

इस संबंध में परबतपुरा बाईपास निवासी आरोपी दिलीप (44) सहित दाधीच कॉलोनी किशनगढ़ निवासी सोनू मेघवाल (37) पत्नी हेमराज को इस मामले में गिरफ्तार किया गया है। थाना प्रभारी ने बताया कि जांच में सामने आया कि विवादित पॉवर ऑफ अटॉर्नी पर अंगूठा और हस्ताक्षर के संबंध में विशेषज्ञ राय प्राप्त की गई। जांच में विवादित पॉवर ऑफ अटॉर्नी फर्जी होना पाया गया। पुलिस ने आवश्यक कार्रवाई कर आरोपियों को जेल भेज दिया है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Check Also
Close
Back to top button