मध्यप्रदेश

कलेक्टर ने दिए निर्देश- आयुष्मान कार्ड आधार से अपडेट के लिए ग्राम पंचायतों में लगेंगे कैम्प

शहडोल
कलेक्टोरेट कार्यालय में कलेक्टर वंदना वैद्य की उपस्थिति में समयावधी पत्रों की समीक्षा बैठक हुई। इस दौरान कलेक्टर ने जिले में बन रहे आयुष्मान कार्डों की जानकारी ली और आयुष्मान कार्ड को आधार कार्ड से अपडेट कराने के निर्देश भी दिए।

उन्होनें कहा कि ऐसे ग्राम पंचायतों को चिन्हित करें जहां आयुष्मान कार्डों को आधार से आपडेट करने का कार्य अधिक रह गया है, उन चिन्हित ग्राम पंचायतों में आयुष्मान को आधार से अपडेट करानें के लिए कैंप लगाए। बैठक में कलेक्टर ने पेंशनधारियों के बैंक खाते के ईकेवाईसी की जानकारी ली, एवं समस्त अनुविभागीय अधिकारी एवं मुख्य कार्यपालन अधिकारी जनपद पंचायत को निर्देश दिए कि पेंशनर्श की ईकेवाईसी का काम प्राथमिकता के साथ कराएं।

कलेक्टर ने सीएम हेल्पलाइन में लंबित शिकायतों की समीक्षा करते हुए शिकायतों का निराकरण करने के निर्देश विभागीय अधिकारियों को दिए। उन्होंने कहा कि सीएम हेल्पलाइन में कोई भी लंबित प्रकरण न रहें प्राथमिकता के साथ निराकरण कराएं।

कलेक्टर ने राजस्व महा अभियान के तहत हो रहे कार्यों की समीक्षा करते हुए समस्त अनुविभागीय अधिकारी एवं तहसीलदार को निर्देश दिए कि राजस्व महा अभियान के तहत हो रहे कार्या में विशेष ध्यान दें। साथ ही उन्होनें कहा कि राजस्व अभियान के तहत हो रहे नक्सा तरमीम, बी-1, नामांतरण एवं पट्टे का कार्य प्राथमिकता के साथ करें।

बैठक में मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत राजेश जैन, अपर कलेक्टर रोमोनुस टोप्पो, अनुविभागीय अधिकारी राजस्व अरविंद शाह, डिप्टी कलेक्टर एन्टोनियो एक्का, जिला कोषालय अधिकारी राममिलन सिंह सहित अन्य विभागीय अधिकारी उपस्थित रहे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button