खेल-जगत

विशाखापट्टनम टेस्ट में चौथे दिन टीम इंडिया को एक और झटका, शुभमन गिल नहीं उतरे फीलड पर

विशाखापट्टनम
इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच में शानदार शतक जड़ने वाले शुभमन गिल के चाहने वालों के लिए बुरी खबर है। टीम इंडिया का 'प्रिंस' आज मैच के चौथे दिन फील्डिंग करने मैदान पर नहीं उतरा । बीसीसीआई ने ट्वीट कर इसकी जानकारी दी है। भारतीय क्रिकेट बोर्ड ने बताया कि शुभमन गिल ने मैच के दूसरे दिन अपनी तर्जनी उंगली में चोटिल करवा बैठी थी। अब चौथे दिन शुभमन गिल की जगह पहली बार टीम इंडिया में शामिल किए गए सरफराज खान बतौर सब्टिट्यूट फील्डिर मैदान पर उतरे हैं। शुभमन गिल इसी चोट के साथ वह तीसरे दिन मैदान पर टिके रहे और लगभग एक साल बाद अपने करियर का तीसरा टेस्ट शतक ठोका। आउट होने से पहले शुभमन गिल ने 147 गेंद में 104 रन बनाए।

ऑलराउंडर रविंद्र जडेजा, केएल राहुल भी चोटिल होकर दूसरा टेस्ट मैच नहीं खेल रहे हैं। पहले टेस्ट में तेजी से सिंगल लेते समय जडेजा की हैमस्ट्रिंग में चोट लग गई, जबकि राहुल ने दाहिने क्वाड्रिसेप्स में दर्द की शिकायत की। दूसरी ओर इंग्लैंड भी अपने स्टार प्लेयर की चोट से परेशान हैं। पूर्व कप्तान जो रूट की उंगली में भी चोट लगी है, वह तीसरे दिन मैदान से बाहर थे। गेंदबाजी करने भी नहीं उतरे। दरअसल, रूट ने रविवार को प्रैक्टिस सेशन में अपनी उंगली चोटिल करवा बैठी थी और स्लिप मेें फील्डिंग करते हुए उनकी इंजरी और उभर गई। हालांकि वह चौथे दिन मैदान पर आए, लेकिन 10 गेंद में 16 रन की तेज पारी खेलकर अश्विन का शिकार हो गए।
 

मुकाबले की बात करें तो तीसरा दिन खत्म होने से चंद घंटे पहले भारत ने इंग्लैंड के सामने 399 रन का विशाल लक्ष्य रखा, जिसके जवाब में मेहमान टीम पूरी ताकत से मोर्चा संभाले हुए हैं। चौथे दिन खबर लिखे जाने तक इंग्लैंड ने चार विकेट के नुकसान पर 155 रन बना लिए हैं। अंग्रेज अब भी जीत से 245 रन दूर है तो भारत को छह विकेट की दरकार है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button