मध्यप्रदेश

आज CM मोहन यादव बुधनी में करेंगे संघ सैनिक स्कूल का भूमि पूजन

सीहोर
मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के गृह जिले सीहोर की बुधनी में राज्य के पहले संघ के सैनिक स्कूल का भूमि पूजन होने जा रहा है. पांच फरवरी को सीएम मोहन यादव, पूर्व सीएम शिवराज सिंह चौहान और संघ के पदाधिकारियों के जरिये निर्माण के लिए भूमि पूजन किया जाएगा.

बुधनी विधानसभा क्षेत्र के बगवाड़ा गांव में 40 एकड़ जमीन पर संघ का सैनिक स्कूल बनेगा. पांच फरवरी को मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव और पूर्व सीएम और क्षेत्रीय विधायक शिवराज सिंह चौहान के जरिये संघ के सैनिक स्कूल के लिए भूमि पूजन किया जाएगा. स्थानीय लोगों के साथ प्रशासनिक स्तर पर इसके लिया तैयारियां की जा रही हैं. एसडीएम सहित प्रशासनिक अमले ने ग्राम बगवाड़ा पहुंचकर तैयारियों का जायजा लिया है.

देशभर में खुलने हैं 21 सैनिक स्कूल
गौरतलब है कि भारत सरकार निजी स्कूलों और राज्य सरकारों की साझेदारी के साथ कई सरकारी स्कूल खोलने की तैयारी में है. इसके तहत देशभर में पीपीपी मोड के अंतर्गत 21 सैनिक स्कूलों के स्थापना को स्वीकृति दी गई है. राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ अपना पहला निजी सैनिक स्कूल बुधनी में खोलने जा रहा है. बुधनी में नर्मदा तट पर स्थित बगवाड़ा गांव में 40 एकड़ में भव्य सैनिक स्कूल मूर्त रुप लेगा. यहां भव्य कैंपस बनाया जाएगा, जिसका भूमि पूजन 5 फरवरी को सीएम मोहन यादव और पूर्व सीएम शिवराज सिंह चौहान करेंगे.

कार्यक्रम में ये दिग्गज रहेंगे शामिल
पांच फरवरी को होने वाले भूमि पूजन समारोह में महामंडलेश्वर अनंत विभूषित ईश्वारानंद ब्रहचारी (महर्षि उत्तम स्वामी) के पावन सानिध्य में होगा. कार्यक्रम में मुख्य अतिथि राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के अखिल भारतीय कार्यकारिणी सदस्य सुरेश सोनी होंगे. इसकी अध्यक्षता मुख्यमंत्री मोहन यादव करेंगे. विशिष्ट अतिथि पूर्व सीएम शिवराज सिंह चौहान शामिल होंगें.

इसके अलावा विद्या भारती के अखिल भारतीय सह संगठन मंत्री श्रीराम अरावकर, नेशनल स्टॉक एक्सचेंज ऑफ इंडिया के प्रबंध संचालक आशीष कुमार चौहान और एनएचडीसी लिमिटेड के प्रबंधक संचालक विजय कुमार सिन्हा होंगे. विद्या भारती मध्य भारत प्रांत के जरिये प्रदेश के सीहोर जिले की बुधनी तहसील के ग्राम बगवाड़ा में सम्राट विक्रमादित्य स्कूल का निर्माण किया जाना है.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button