खेल-जगत

अस्मिता चालिहा थाईलैंड मास्टर्स के सेमीफाइनल में हारी

  • अवनी प्रशांत डब्ल्यूएएपी चैम्पियनशिप में संयुक्त 11वें स्थान पर
  • अस्मिता चालिहा थाईलैंड मास्टर्स के सेमीफाइनल में हारी
  • बालिका कुश्ती प्रतियोगिता के लिए 8 फरवरी को सोनकपुर स्टेडियम में होगा ट्रायल

पटाया/बैंकॉक
 भारतीय गोल्फ खिलाड़ी अवनी प्रशांत महिला एमेच्योर एशिया पैसिफिक चैंपियनशिप (डब्ल्यूएएपी) के तीसरे दौर में एक अंडर 71 का कार्ड खेलने के बाद संयुक्त रूप से 11वें स्थान पर है।

पहले दो दौर में 68 और 69 का स्कोर करने वाली अवनी ने तीसरे दौर में दो बर्डी के मुकाबले एक बोगी लगाई।

अवनी का कुल स्कोर आठ अंडर है जबकि तालिका में शीर्ष पर काबिज चीनी ताइपे की चुन-वेई वू (66) का स्कोर 18-अंडर का है।

कट में जगह बनाने वाली एक अन्य भारतीय सान्वी सोमू 75 के कार्ड के साथ संयुक्त 48 वें स्थान पर है। यह 15 साल की खिलाड़ी ने दो बर्डी के मुकाबले पांच बोगी कर बैठी।

अस्मिता चालिहा थाईलैंड मास्टर्स के सेमीफाइनल में हारी

 भारतीय बैडमिंटन खिलाड़ी अस्मिता चालिहा का प्रभावशाली प्रदर्शन यहां थाईलैंड मास्टर्स सुपर 300 टूर्नामेंट के महिला एकल सेमीफाइनल में स्थानीय खिलाड़ी सुपानिडा काटेथोंग से सीधे गेम में हारकर समाप्त हो गया।

गुवाहाटी की 24 साल की प्रतिभाशाली खिलाड़ी को विश्व रैंकिंग में 17वें स्थान पर काबिज सुपानिडा ने 35 मिनट तक चले मुकाबले के सीधे गेमों में 21-13, 21-12 से हराया।

बाएं हाथ की दो खिलाड़ियों का मुकाबला शुरुआत से एकतरफा रहा। सुपानिडा ने पहले गेम 8-3 की बड़ी बढ़त बनाने के बाद भारतीय खिलाड़ी को वापसी का मौका नहीं दिया।

दूसरे गेम में अस्मिता ने सुपानिडा को शुरुआत में टक्कर दी जिससे स्कोर 6-7 था। वह इसके बाद लय जारी नहीं रख सकी । थाईलैंड की खिलाड़ी ने अगले 10 में से नौ अंक अपने नाम कर अस्मिता को मुकाबले से बाहर कर दिया।

 

बालिका कुश्ती प्रतियोगिता के लिए 8 फरवरी को सोनकपुर स्टेडियम में होगा ट्रायल

क्षेत्रीय क्रीड़ाधिकारी प्रेम कुमार ने बताया कि प्रदेश स्तरीय जूनियर बालिका कुश्ती प्रतियोगिता का आयोजन 14 फरवरी से 16 फरवरी तक लखनऊ में होगा। इसके लिए जिला व मंडल स्तर पर ट्रायल आयोजित किए जाएंगे। 8 फरवरी को दोपहर 3 बजे से सोनकपुर स्टेडियम मुरादाबाद में जिला स्तरीय ट्रायल होंगे। इसके बाद 9 फरवरी को दोपहर 12 बजे से मंडल स्तरीय ट्रायल सोनकपुर स्टेडियम में लिए जाएंगे। क्षेत्रीय क्रीड़ाधिकारी प्रेम कुमार ने बताया कि 14 वर्ष से कम उम्र की बालिका खिलाड़ी ही इसमें प्रतिभाग कर सकेंगी। ट्रायल के दिन उन्हें अपना जन्म प्रमाण पत्र लेकर उपस्थित होना होगा।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button