छत्तीसगड़

बहू पर ससुर की हुई नियत खराब: पत्नी ने पति को बताई सारी बात

सरगुजा.

हत्या के मामले में सरगुजा पुलिस को सफलता मिली है। आरोपी को चंद घंटे के भीतर ही गिरफ्तार कर लिया गया। थाना धौरपुर पुलिस टीम ने तत्काल कार्रवाई करते हुए आरोपी के कब्जे से घटना में इस्तेमाल डंडा बरामद कर लिया है। पुलिस के अनुसार, मृतक ससुर बहु पर बुरी नियत रखने से पिता-पुत्र में आपसी वाद-विवाद होने पर आरोपी पुत्र ने पिता की हत्या कर दी।

पुलिस ने बताया कि एक फरवरी को दोपहर में प्रार्थिया का पति शिवचंद कोरवा पास में ही घूमने गया था। प्रार्थिया का ससुर भदवा कोरवा भी बाहर तरफ घूमने गया हुआ था। इसी बीच प्रार्थिया का ससुर घर वापस आकर उस पर बुरी नियत से बातचीत करने लगा। तभी प्रार्थिया का पति शिवचंद कोरवा भी वहां पहुंच गया। ससुर से हुई बातचीत को पत्नी ने पति को बताया। जिसके बाद पिता और पुत्र के बीच विवाद हो गया। शिवचंद कोरवा ने गुस्से में आकर पिता भदवा कोरवा को डंडे और लात से मारपीट कर गंभीर रूप से घायल कर दिया। जिससे भदवा कोरवा की मौके पर ही मौत हो गई। रिपोर्ट पर थाना धौरपुर में आरोपी के विरुद्ध धारा 302 भा.द.वि. का अपराध पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया गया। मामले पर संज्ञान लेते हुए पुलिस अधीक्षक सरगुजा सुनील शर्मा के निर्देशन में तत्काल आरोपी का पता तलाश कर गिरफ्तार करने के निर्देश दिए गए थे। इसी क्रम के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक पुपलेश कुमार, अनुविभागीय अधिकारी पुलिस राजेंद्र मंडावी के नेतृत्व में पुलिस टीम आरोपी का पता तलाश किया।
विवेचना के दौरान पुलिस टीम ने मामले के आरोपी की घेराबंदी कर पकड़कर पूछताछ की। आरोपी द्वारा अपना नाम शिवचंद कोरवा आत्मज स्व. भदवा कोरवा उम्र 35 वर्ष निवासी सपड़ा कटोरीपानी थाना धौरपुर का बताया। आरोपी से घटना के सम्बन्ध में पूछताछ की तो पता चला कि पत्नी पर बुरी नियत रखने के कारण वाद-विवाद होने पर आवेश में आकर डंडा और लात से मारपीट हो गई। आरोपी ने अपना जुर्म कबूल लिया है। इस कार्रवाई में सहायक उप निरीक्षक रामधनी राम, सहायक उप निरीक्षक देवनारायण यादव, प्रधान आरक्षक जगसाय मरकाम, आरक्षक सयनाथ लकड़ा, मुनेश्वर पन्ना शामिल रहे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button