खेल-जगत

मोहन बागान सुपर जायंट और ईस्ट बंगाल एफसी मैच आज शाम 7:30 बजे

कोलकाता
साल्ट लेक स्टेडियम का मैदान आज शाम इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) 2023-24 सीजन की पहली कोलकाता डर्बी का गवाह बनेगा, जब मोहन बागान सुपर जायंट और ईस्ट बंगाल एफसी शाम 7:30 बजे इस मैदान पर भिड़ेंगे। इन दोनों टीमों के बीच ऐतिहासिक रूप से बेहद महत्वपूर्ण और एक शताब्दी से अधिक समय से प्रतिद्वंद्विता चली आ रही है। ओडिशा में खेले गए कलिंगा सुपर कप में शानदार खिताबी सफलता के बाद रेड एंड गोल्ड ब्रिगेड कोलकाता डर्बी के आगामी मुकाबले में तीन अंक के लिए समान रूप से दावेदार होगी।

पिछले कुछ निराशाजनक अभियानों के बाद, रेड एंड गोल्ड टीम ने बेंगलुरू एफसी के पूर्व हेड कोच कार्ल्स कुआड्राट को अपना रणनीतिकार नियुक्त करके नए अध्याय की शुरुआत की। इसके बाद उन्होंने डूरंड कप के फाइनल में जगह बनाई और फिर आईएसएल सीजन के मध्यांतर तक प्लेऑफ स्थान के करीब अपनी पहुंच बनाए रखी है, और अब उन्होंने सुपर कप खिताब जीत लिया है जिससे उन्हें अगले साल एशिया में प्रतिस्पर्धा करने का मौका मिलेगा।

दूसरी ओर, मैरिनर्स गर्मियों में कई मार्की खिलाड़ियों को शामिल करने के बाद एक बेहद मजबूत टीम मौजूदा सीजन में उतरे थे। हालांकि, चोटिल खिलाड़ियों और अन्य जटिलताओं की चपेट में आने के कारण मोहन बागान सुपर जायंट दिसम्बर में संघर्ष करते नजर आए, लिहाजा क्लब ने जुआन फेरांडो को बाहर का रास्ता दिखाया और इससे अन्य स्पेनिश हेड कोच एंटोनियो लोपेज हाबास के रूप में एक परिचित चेहरे की क्लब में वापस का राह बनी। हबास इस आईएसएल सीजन में पहली बार टच-लाइन पर दिखेंगे और अपना प्रभाव दिखाने के लिए उनके पास कोलकाता डर्बी से बेहतर मौका नहीं हो सकता है।

ईस्ट बंगाल एफसी के स्पेनिश हेड कोच कार्ल्स कुआड्राट ने प्री-मैच में कहा, "बड़ी जीत के बाद, आप एकाग्रता खो सकते हैं और हम इस पर काम कर रहे हैं। हालांकि, मुझे पता है कि मुझे प्रेरणा करने के लिए अपने खिलाड़ियों से कुछ मांगने की जरूरत नहीं है क्योंकि वे कोलकाता डर्बी में हमारे प्रतिद्वंद्वी के खिलाफ एक और बड़ा मुकाबला खेलने के लिए पूरी तरह से केंद्रित और प्रेरित हैं।"

मोहन बागान सुपर जायंट के स्पेनिश हेड कोच एंटोनियो लोपेज हबास ने कहा, "फुटबॉल में मेरा इरादा हमेशा अपनी टीम को इस तरह से तैयार करना है जिससे कि वह प्रतिद्वंद्वियों का मुकाबला कर सके। हां, प्रतिद्वंद्वी जरूरी है, लेकिन मेरे लिए सबसे महत्वपूर्ण है कि मैं प्रतिद्वंद्वी को देखने के बजाय अपनी टीम को देखें और उस पर काम करूं।" दोनों टीमों के बीच अब तक 6 मुकाबले खेले गए हैं और सभी मुकाबले मोहन बागान सुपर जायंट – ने जीते हैं।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button