फ़िल्म जगत

पूनम पांडे ने बताया क्यों किया मौत का नाटक, बोलीं- पैसों के लिए नहीं…

मुंबई

पूनम पांडे की मौत का राज आखिरकार खुल गया है. एक्ट्रेस ने अपनी सर्वाइकल कैंसर से मौत होने की फेक न्यूज फैलाई थी. अब पूनम पांडे ने सामने आकर देशभर से माफी मांग ली है. एक्ट्रेस का कहना है कि उन्होंने ये सब पैसों के लिए नहीं किया बल्कि एक अच्छे कॉज के लिए किया है. वो बस सर्वाइकल कैंसर को लेकर जागरूकता फैलाना चाहती थीं. पूनम पांडे ने अपनी एजेंसी के इंस्टाग्राम हैंडल से लाइव आकर अपनी बात रखी. आइए बताइए उन्होंने क्या कहा.

आपको कैसा लगा कि मीडिया और सेलिब्रिटी आपकी मौत की खबर सुनकर जो रिएक्शन दे रहे थे?

पूनम ने इस सवाल के जवाब में कहा, 'मैं सबसे पहले माफी मांगना चाहती हूं. मेरे दोस्तों, मेरे कारीबियों से. मैंने बहुत लोगों को दुख पहुंचाया है. मैंने ये पैसे के लिए नहीं किया. मेरी मां को कैंसर था और मैं खुश हूं कि कल से मैं जो सब पढ़ रही हूं और देख रही हूं उसमें सर्वाइकल कैंसर की ही बात हो रही है. मुझे पता है कि मुझे खूब गाली पड़ेगी. पड़ रही है. लेकिन मेरा मैसेज हर किसी के पास पहुंच गया. कम से कम देशभर के लोगों को सर्वाइकल कैंसर के बारे में पता चल गया है. मुझे बहुत बुरा लग रहा है. मैं कांप रही हूं अभी. मेरे दोस्त मुझसे गुस्सा हैं. मुझे नहीं पता कि मैं उन्हें कैसे मनाऊंगी. ये सिर्फ एक अच्छे कॉज के बारे में था.

इतना ड्रामा क्यों?

पूनम से लाइव के दौरान पूछा गया कि उन्होंने इतना ड्रामा क्यों किया. इसपर उन्होंने कहा, 'कितने सारे लोग हैं भारत में जिन्हें कैंसर के बारे में नहीं पता. दुनियाभर में 40% महिलाएं सर्वाइकल कैंसर के हाथों जान गंवाती हैं. महिलाएं अपनी सेहत का ख्याल नहीं रखती हैं. मैं चाहती हूं कि महिलाएं अपना ख्याल रखें. सिर्फ 11 प्रतिशत भारतीय महिलाओं ने ही सर्वाइकल कैंसर की वैक्सीन ली है.'

पूनम पांडे की मौत की खबर सोशल मीडिया पर आग की तरह फैली थी. इसे लेकर उन्होंने कहा, 'दिनभर में पूनम पांडे और सर्वाइकल कैंसर गूगल पर टॉप में ट्रेंड कर रहे थे. मैं बस खुश हूं कि लोगों को अब इस कैंसर के बारे में पता चल गया है. मैं अभी कांप रही हूं. आपको कोई आइडिया नहीं हैं कि मैं किस चीज से गुजर रही हूं. मैं कहां हूं मेरी पीआर टीम को पता ही नहीं था. मैं अंडरग्राउंड हो गई थी. मैं अपनी पीआर पारुल, अपनी दोस्त सायेशा और बाकी लोगों से माफी मांगना चाहती हूं.

पूनम की मां को था कैंसर

पूनम पांडे ने बताया, 'मेरी मां को कैंसर था. मुझे पता है कि हम उससे कैसे गुजरे हैं. हमारा घर हिल गया था. मैं जागरूकता फैलाने के लिए अपना योगदान दे रही हूं. भले ही वो एक्सट्रीम तरीका था लेकिन मैं जो कर सकती हूं जागरूकता के लिए मैंने वो किया.    

आप इसे आगे कैसे लेकर जाने वाली हैं?

पूनम ने बताया कि 'मैं और सर्वाइकल कैंसर की पीड़िताओं से मिलने वाली हूं. मैं और जागरूकता फैलाऊंगी और ज्यादा से ज्यादा इसे लेकर काम करने की कोशिश करूंगी. मैं फिर से कहूंगी, ये अच्छी कॉज के लिए मैंने किया है. किसी और कारण से नहीं. मेरा मैसेज सही जगह चला गया है. मुझे पता है आप मुझसे नफरत करेंगे. लेकिन मेरी हरकत का असर तो हुआ. मैं जागरूकता फैलाती रहूंगी.'

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button