मध्यप्रदेश

बिजली कर्मी से मारपीट करने पर तीन आरोपियों के विरूद्ध एफ.आई.आर दर्ज

  • कार्य में लापरवाही बरतने पर सहायक प्रबंधक निलंबित-गणेश शंकर मिश्रा
  • बिजली कर्मी से मारपीट करने पर तीन आरोपियों के विरूद्ध एफ.आई.आर दर्ज
  • अशोकनगर, खण्डवा, जबलपुर एवं सीहोर जिला पंचायत अध्यक्ष का निर्वाचन 12 फरवरी को

भोपाल

मध्य क्षेत्र विद्युत वितरण कंपनी द्वारा गंजबासौदा संभाग अंतर्गत स्वयं का ट्रांसफार्मर योजना संबंधी प्राप्त आवेदनों को अनुचित रूप से लंबित रखते हुए कार्य में लापरवाही बरतने के कारण गंजबासौदा संभाग के बगरौदा वितरण केन्द्र में पदस्थ सहायक प्रबंधक जितेन्द्र कुमार मेहरा को तत्काल प्रभाव से निलंबित किया गया है।

उल्लेखनीय है कि मध्य क्षेत्र विद्युत वितरण कंपनी के प्रबंध संचालक गणेश शंकर मिश्रा ने ओवायटी प्रकरणों की समीक्षा के दौरान दिये गये निर्देशानुसार बगरौदा वितरण केन्द्र में पदस्थ सहायक प्रबंधक जितेन्द्र कुमार मेहरा को स्वयं का ट्रांसफार्मर योजना में प्राप्त 109 आवेदनों को वितरण केन्द्र स्तर पर दो माह से अधिक की अवधि तक लंबित रखने के कारण प्रथम दृष्टया दोषी मानते हुए तत्काल प्रभाव से निलंबित किया गया है। निलंबन अविध में मेहरा का मुख्यालय एसटीएम संभागीय कार्यालय विदिशा नियत किया गया है।

बिजली कर्मी से मारपीट करने पर तीन आरोपियों के विरूद्ध एफ.आई.आर दर्ज

मध्य क्षेत्र विद्युत वितरण कंपनी द्वारा भोपाल वृत्त के बुधनी संभाग में रेहटी वितरण केन्द्र के ग्राम चकल्दी में शासकीय कार्य के दौरान बिजली कंपनी के कर्मचारी से अभद्र व्यवहार एवं मारपीट करने के आरोप में तीन आरोपियों पर एफ.आई.दर्ज कराई गई है।

उल्लेखनीय है कि कंपनी के भोपाल वृत्त के बुधनी संभाग अंतर्गत रेहटी वितरण केन्द्र में पदस्थ आउटसोर्स लाइन हेल्पर राजेश कटारे ने ग्राम चकल्दी में विजिलेंस बकाया वसूली का शासकीय कार्य किया जा रहा था। इस दौरान ग्राम चकल्दी निवासी हरिराम साहू आत्मज गेंदालाल साहू, पंकज साहू आत्मज हरिलाल साहू एवं राजेन्द्र आत्मज हरिलाल साहू द्वारा शासकीय कार्य में बाधा डालने के साथ ही बिजली कंपनी के कर्मचारियों से दुर्व्यवहार, जाति सूचक गालियां एवं मारपीट की गई। कंपनी द्वारा घटना के तुरंत बाद थाना रेहटी जिला सीहोर में शासकीय कार्य में बाधा डालने, कर्मचारी से मारपीट एवं दुर्व्यवहार करने पर एफ.आई.आर. दर्ज कराई गई है।

बिजली के मैदानी कर्मचारियों और अधिकारियों को ड्यूटी के दौरान असामाजिक तत्वों द्वारा मारपीट / दुर्व्यवहार की घटनाओं को गभीरता से लेते हुए मध्य क्षेत्र विद्युत वितरण कंपनी ने तुरन्त एफ.आई. आर. कराने के निर्देश दिए हैं। कंपनी ने कहा है कि प्रायः देखने में आ रहा है कि बिजली कर्मियों पर ड्यूटी के दौरान असामाजिक तत्वों द्वारा मारपीट / दुर्व्यवहार किया जा रहा है। ऐसी घटनाएं विद्युत अधिकारियों और कर्मचारियों का मनोबल गिराती हैं, इसलिए कंपनी के कार्यक्षेत्र में कार्यरत सभी नियंत्रणकर्ता अधिकारियों को निर्देशित किया गया है कि मैदानी अधिकारियों/कर्मचारियों के साथ होने वाली दुर्व्यवहार या मारपीट की घटनाओं को पूरी गभीरता से लिया जाए।

अशोकनगर, खण्डवा, जबलपुर एवं सीहोर जिला पंचायत अध्यक्ष का निर्वाचन 12 फरवरी को

आयुक्त राज्य निर्वाचन आयोग बसंत प्रताप सिंह ने जानकारी दी है कि जिला पंचायत अशेाकनगर, खण्डवा, जबलपुर एवं सीहोर के रिक्त अध्यक्ष पद के निर्वाचन के लिये निर्वाचित जिला पंचायत सदस्यों का सम्मिलन 12 फरवरी 2024 को नियत किया गया है। सिंह ने संबंधित कलेक्टर एवं जिला पंचायत अधिकारियों को निर्देशित किया है कि निर्वाचन नियम के प्रावधान अनुसार अध्यक्ष पद के निर्वाचन की कार्रवाई सुनिश्चित करें।

सिंह ने जिला पंचायत सिवनी के उपाध्यक्ष के निर्वाचन के लिये भी 12 फरवरी की तिथि निर्धारित की है। उन्होंने कलेक्टर को नियमानुसार कार्रवाई करने के निर्देश दिये।

 

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button