मध्यप्रदेश

मुख्यमंत्री डॉ. यादव से सीएसीपी के प्रतिनिधि मंडल की भेंट

भोपाल

मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव से भारत सरकार के कृषि और किसान कल्याण मंत्रालय के कृषि लागत एवं मूल्य आयोग (सीएसीपी) के प्रतिनिधि मंडल ने मुख्यमंत्री निवास के समत्व भवन में सौजन्य भेंट की। मुख्यमंत्री डॉ. यादव ने कहा है कि मध्यप्रदेश में तुअर के उत्पादन को बढ़ावा देने के लिए विशेष अभियान चलाया जाएगा। मुख्यमंत्री डॉ. यादव ने कहा कि भारत सरकार का प्रोत्साहन मिलने से प्रदेश में दलहन और तिलहन फसलों के उत्पादन में वृद्धि हो सकेगी।

प्रतिनिधि मंडल में भारत सरकार के कृषि और किसान कल्याण मंत्रालय के कृषि लागत एवं मूल्य आयोग (सीएसीपी) के अध्यक्ष प्रो. विजय पॉल शर्मा तथा आयोग के सदस्य डॉ. नवीन पी सिंह, अनुपम मित्रा और रतन लाल डागा शामिल थे। इस अवसर पर किसान कल्याण एवं कृषि विकास विभाग के अपर मुख्य सचिव अशोक वर्णवाल तथा वरिष्ठ अधिकारी उपस्थित थे।

 

राज्य मंत्री श्रीमती बागरी ने की रैगाँव में निर्माण कार्यों की समीक्षा

नगरीय विकास एवं आवास राज्य मंत्री श्रीमती प्रतिमा बागरी ने शुक्रवार को जनपद पंचायत सोहावल में विधानसभा क्षेत्र रैगाँव की ग्राम पंचायतों में चल रहे निर्माण कार्यों की समीक्षा की। उन्होंने ग्रामीण क्षेत्रों में पेयजल, विद्युत, सड़क तथा अन्य निर्माण कार्यों को यथाशीघ्र पूर्ण करने के निर्देश दिये। श्रीमती बागरी ने कहा कि कार्यों में होने वाली दिक्कतों का त्वरित निराकरण किया जायेगा।

राज्य मंत्री श्रीमती बागरी ने ग्राम पंचायत कूड़िया में सीमेंट-कांक्रीट सड़कों का लोकार्पण किया। उन्होंने नगर परिषद कोठी में लगभग 4 करोड़ रुपये की लागत से बन रहे स्टेडियम तथा मांगलिक भवन निर्माण के लिये प्रस्तावित स्थल और उसके डिजाइन का अवलोकन भी किया।

सीवर लाइन कार्य का किया निरीक्षण

राज्य मंत्री श्रीमती बागरी ने बगहा में चल रहे सीवर लाइन निर्माण कार्य का निरीक्षण किया। उन्होंने कहा कि कार्य की गुणवत्ता में किसी प्रकार का समझौता नहीं किया जायेगा। निर्माण कार्य समय-सीमा में पूर्ण किया जाना सुनिश्चित करें। श्रीमती बागरी ने नगरपालिका निगम सतना के अधिकारियों को प्रगतिरत कार्यों का निरंतर निरीक्षण करने के निर्देश दिये।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button