उत्तर प्रदेश

राम लला के दर्शन के लिए आने वाले श्रद्धालुओं की तादात में लगातार इजाफा, साथ ही राम के नाम पर लोग दिल खोलकर दान दे रहे

अयोध्या
अयोध्या में भगवान श्री राम लला की प्राण प्रतिष्ठा के बाद आम लोगों के लिए राम मंदिर के कपाट 23 जनवरी 2024 से खोल दिए गए थे. इसके बाद से ही राम मंदिर में राम लला के दर्शन के लिए आने वाले श्रद्धालुओं की तादात में लगातार इजाफा होता जा रहा है. इसके साथ ही राम के नाम पर लोग दिल खोलकर दान दे रहे हैं. हम यहां आपको बता रहे हैं कि राम मंदिर के उद्घाटन से अब तक दान के रूप में कितनी रकम आई है.

छह दिन में पहुंचे 19 लाख श्रद्धालु
दान के डेटा पर नजर डालने से पहले बता दें कि Ram Mandir के कपाट खुलने के बाद महज छह दिनों में ही यहां करीब 19 लाख श्रद्धालु पहुंच चुके हैं और ये तादाद लगातार बढ़ रही है. तीर्थयात्रि यहां पहुंचकर अपने आराध्य के दर्शन कर रहे हैं और पूजा-अर्चना कर रहे हैं. 22 जनवरी को अभिषेक समारोह के बाद, 23 जनवरी को मंदिर के दरवाजे भक्तों के लिए खोले गए, जिसमें देश के विभिन्न हिस्सों से भक्तों का आना देखा गया. यहां हर रोज लगभग 2 लाख भक्त भगवान श्री राम के दर्शन के लिए आ रहे हैं.
 
राम नाम का उत्साह और करोड़ों का दाम
Ram Mandir उद्घाटन के साथ ही अयोध्या ही नहीं, बल्कि देशभर में राम नाम का उत्साह देखते ही बन रहा है और श्रद्धालु लगातार उनके दर्शन के लिए मंदिर में पहुंच रहे हैं. वहीं रामलला को अभी भी लगातार श्रद्धालु कुछ न कुछ भेंट चढ़ा रहे हैं. ये भेंट सोने-चांदी के जेवर से लेकर रुपये तक में दी जा रही है.  गौरतलह है कि इन आंकड़ों के अलाना राम मंदिर में आने वाला वह दान अलग है, जो दान पात्र में डाला जा रहा है. एक अनुमान के मुताबिक, रोजाना लगभग दान पात्र में 3 लाख का दान दर्शनार्थियों द्वारा डाला जाता है. मंदिर में 6 दान काउंटर हैं और 4 दान पात्र लगाए गए हैं.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button