मध्यप्रदेश

चंदेरा हाई सेकेंडरी स्कूल में वार्षिक परीक्षा को लेकर बच्चों को संकल्प दिलाया गया

चंदेरा टीकमगढ़
मध्य प्रदेश शिक्षा विभाग द्वारा  5 फरवरी से होने हाई स्कूल एवं हाई सेकेंडरी 10 प्लस 2 12वीं  वार्षिक परीक्षा की तैयारी को लेकर कक्षा दसवीं की छात्राओं को एवं शासकीय  शिक्षण संस्था में अलग-अलग विचार गोष्ठी का आयोजन किया गया । जिसमें विद्यार्थियों के उज्जवल भविष्य चरित्र निर्माण तथा भारतीय संस्कृति संस्कारों की रक्षा के लिए नैतिक शिक्षा के माध्यम से बच्चों को विचार गोष्ठी के माध्यम से विचार दिए गए और उनका समय सारणी बनाकर पढ़ने समय का सदुपयोग करने तथा आत्मविश्वास के साथ आगे बढ़कर वार्षिक परीक्षा में भाग लेने के लिए अनेक उदाहरण और दृष्टिगोचर विचार दिए गए । इस अवसर पर बच्चों को वार्षिक परीक्षा की तैयारी करने का शपथ संकल्प भी दिलाया गया ।

संस्था के प्राचार्य श्री एसपी सिंह बुंदेला ने बताया कि विद्यालय का परीक्षा परिणाम सत्य सत्य लाने के लिए विभिन्न प्रकार की क्लासेस ली जा रही है एवं बच्चों को अतिरिक्त समय पढ़ाया जा रहा है शिक्षा विभाग द्वारा दिए गए निर्देशों का विद्यालय में पालन करते हुए विद्यालय का कोर्स पूरा करने के बाद उन्हें अतिरिक्त कोर्स की तैयारी की जा रही है और विद्यार्थियों को संदेश दिया गया है कि जब भी उन्हें कोई परेशानी हो सुबह 8:00 बजे से शाम 6:00 बजे तक किसी भी समय विद्यालय की गतिविधियों से संबंधित चर्चा कर सकेंगे ।

विद्यालय के प्राचार्य एस पी सिंह बुंदेला ,आरके राय श्रीमती विनीता खटीक संगीता चौरसिया श्री आरती अहिरवार जी श्रीमती अंजनी चौरसिया जी श्रीमती ममता चौरसिया जीडी प्रजापति जी, श्रीमती रेखा शुक्ला श्री धीरेंद्र संध्या आदि सभी शिक्षक कार्यक्रम में मौजूद रहे इस अवसर पर माननीय प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी के उद्बोधन से बच्चों को अवगत कराया गया और बच्चों को वीडियो रिकॉर्डिंग के माध्यम से वार्षिक परीक्षा की तैयारी के विभिन्न प्रकार के मोटिवेशन कराए गए

शासकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय चंदेरा टीकमगढ़ में बुंदेलखंड के समाजसेवी राष्ट्रीय आदर्श शिक्षा रत्न उपाधि से सम्मानित संतोष गंगेले कर्मयोगी द्वारा विद्यालय में विद्यार्थियों को वार्षिक परीक्षा की तैयारी निश्चित से देने एवं समय सारणी बनाकर पढ़ने की विभिन्न प्रकार के टिप्स दिए गए बच्चों को नैतिक शिक्षा संस्कार तथा यातायात नियमों की जानकारी दी गई माता-पिता गुरु का सम्मान करने एवं निमित्त रूप से कुछ  समय में देश और राष्ट्र के प्रति समर्पित होकर कार्य करने का संकल्प दिलाया गया।

विद्यालय में बच्चों को शपथ संकल्प दिलाया गया एवं अतिथि आभार व्यक्त किया गया । शासकीय हाई स्कूल लिधौरा ताल विद्यालय में विद्यार्थियों को संगोष्ठी के माध्यम से मार्गदर्शन दिया गया शिक्षक श्री अनूप कुमार दुबे ने आभार व्यक्त किया।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button