देश

तेजप्रताप यादव ने नितीश कुमार पर निकली भड़ास, कहा- नीतीश पलटिस कुमार 

पटना 
नीतीश कुमार के बिहार में महागठंबधन सरकार खत्म करने के बाद लालू परिवार जेडीयू अध्यक्ष पर तल्ख हो गया है। आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद के बड़े बेटे तेजप्रताप यादव ने नीतीश को पलटिस कुमार कहकर संबोधित किया है। उन्होंने कहा कि नीतीश को गिरगिट रत्न से सम्मानित किया जाना चाहिए। नीतीश के इस्तीफे के बाद तेज प्रताप यादव की यह पहली प्रतिक्रिया है। उन्होंने वैसे तो मीडिया से दूरी बनाए रखी है लेकिन सोशल मीडिया पर अपनी भड़ास निकाली है।

लालू परिवार के सभी सदस्य रविवार सुबह से पटना के 10 सर्कुलर स्थित राबड़ी आवास में जमा थे। उन्हें पहले से ही महागठबंधन सरकार के पतन की आहट थी। नीतीश कुमार ने इसके बाद औपचारिक रूप से अपने इस्तीफे का ऐलान किया और राज्यपाल को एनडीए की सरकार बनाने का दावा पेश किया। इसके बाद तेज प्रताप यादव और तेजस्वी राबड़ी आवास से निकलकर चले गए। इस दौरान उन्होंने मीडिया से भी दूरी बनाए रखी। तेजप्रताप यादव ने मीडिया के सामने नीतीश कुमार के महागठबंधन छोड़कर एनडीए में जाने पर कोई प्रतिक्रिया नहीं दी। मगर सोशल मीडिया पर अपनी भड़ास जरूर निकाली है। 

लालू की बेटी ने कहा- कूड़ा फिर कूड़ेदान में गया
दूसरी ओर, आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव की बेटी रोहिणी आचार्य ने भी नीतीश कुमार के खिलाफ तल्ख टिप्पणी की है। उन्होंने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर पोस्ट कर कहा कि कूड़ा फिर से कूड़ेदान में चला गया है। रोहिणी ने पीएम नरेंद्र मोदी को भी थूककर चाटने वाला नेता करार दे दिया। 

तेजस्वी की खामोशी के मायने
इन सबके बीच नीतीश सरकार में कल तक दूसरे नंबर पर रहे तेजस्वी यादव खामोश हैं। उन्होंने अभी तक नीतीश कुमार के खिलाफ कोई टिप्पणी नहीं की है। उनकी खामोशी के कई मायने निकाले जा रहे हैं। बताया जा रहा है कि विपरित परिस्थितियों में भी लालू के छोटे बेटे ने खुद को सहज रखा हुआ है। नीतीश ने इस्तीफा देने के बाद आरजेडी पर ठीक से काम न करने के आरोप लगाए। आरजेडी पर जेडीयू के नेता काफी तल्ख दिख रहे हैं। मगर तेजस्वी यादव ने अभी किसी भी तरह की बयानबाजी नहीं की है। राजनीतिक जानकारों का मानना है कि तेजस्वी यादव इसका जवाब जनता के बीच जाकर देंगे। बिहार में जोड़-तोड़ की सरकार बनाने से भी उन्होंने शनिवार को इनकार कर दिया था।
 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button