खेल-जगत

भारत A ने इंग्लैंड ए को पारी के अंतर से हराया

नई दिल्ली.
भारतीय क्रिकेट टीम हैदराबाद में इंग्लैंड की सीनियर टीम के खिलाफ 5 मैचों की टेस्ट सीरीज में शिकंजा कस चुकी है. वहीं दूसरी तरफ इंग्लैंड ए टीम को इंडिया की ए टीम ने पारी के अंतर से धूल चटाया है. अहमदाबाद में खेले जा रहे दूसरे unofficial Test में भारत ने पारी और 16 रन की बड़ी जीत दर्ज की है. सौरव कुमार की घातक गेंदबाजी और सरफराज खान की धुंआधर बल्लेबाजी के दम पर यह जीत पक्की हुई.

भारत के खिलाफ दूसरे unofficial Test इंग्लैंड लॉयन्स की टीम को शर्मनाक हार का सामना करना पड़ा है. पहली पारी में बल्लेबाजी करते हुए इंग्लिश टीम आकाश दीप के 4 विकेट के आगे महज 152 रन के स्कोर पर ही ढेर हो गई थी. टीम इंडिया ने इसके जवाब में देवदत्त पडिक्कल और सरफराज खान की सेंचुरी की बदौलत 489 रन का विशाल स्कोर खड़ा किया. भारत ने पहली पारी के आधार पर इंग्लैंड की टीम पर 337 रन की बड़ी बढ़त बनाई थी.

पारी से जीता भारत
इंग्लैंड लॉयन्स की टीम भारत के खिलाफ पहली पारी में सस्ते में सिमटने के बाद दूसरी पारी में बेहतर नजर आई. टीम ने 300 रन से उपर का स्कोर खड़ा जरूर किया लेकिन वह पारी की हार को टाल नहीं पाई. सौरव कुमार ने 29 ओवर में 104 रन देकर 5 विकेट झटके और इंग्लिश टीम 321 रन के स्कोर पर ही ऑलआउट हो गई. भारत ने पारी और 16 रन के अंतर से मुकाबला जीतकर सीरीज पर 1-0 की बढ़त हासिल की.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button