देश

मैं जागी तो वह मेरे साथ रेप कर रहा था, उसे रोकने की मेरी कोशिशों, वह नहीं रुका और रेप करता रहा

मुंबई
अनजान लोगों से ऑनलाइन दोस्ती और फिर उसके खतरनाक अंजाम को लेकर कई हैरान कर देने वाले मामले सामने आए हैं। ऐसी ही एक मामला महाराष्ट्र की राजधानी मुंबई से सामने आया है। एक लड़की ने अपने सोशल मीडिया दोस्त पर ड्रग्स देकर रेप करने का आरोप लगाया है। 21 साल की लड़की ने आरोप लगाया कि 13 जनवरी को मुंबई में उसके एक इंस्टाग्राम दोस्त ने ड्रग दिया और उसके साथ बलात्कार किया गया। दक्षिण मुंबई की वर्ली पुलिस मामले की जांच कर रही है। लड़की ने हैरान करने वाली अपनी स्टोरी को इंस्टाग्राम पोस्ट के जरिए बयां किया है। उसने अपने "सबसे दर्दनाक अनुभव" के बारे में बताते हुए कहा कि वह उस भयानक रात ही आरोपी हेतिक शाह से मिली थी। उसने कहा कि इससे पहले तक दोनों के बीच सिर्फ इंस्टाग्राम पर ही बातचीत होती थी।

इंस्टाग्राम हैंडल 'punishmyrapist' पर शेयर की गई लड़की की आपबीती में लिखा, "मैं मुंबई की 21 वर्षीय लड़की हूं और यह मेरी कहानी है। मैंने उस लड़के के साथ घूमने का फैसला किया, जिससे मैं इंस्टाग्राम पर बात कर रही थी। मैंने सोचा था कि यह एक मजेदार रात होगी लेकिन वह मेरे जीवन का सबसे दर्दनाक अनुभव बन गया।" उसने आगे लिखा, "हेतिक शाह और मैं शहर में ड्रिंक और पार्टी करने के लिए निकले। शुरुआत जगह A से हुई। उसके कुछ दोस्तों से मिलने के बाद, हम बास्टियन के लिए रवाना हुए। कुछ टकीला शॉट्स के बाद, मुझे नशा हो गया। पार्टी में चिंतित और अकेला महसूस करने लगी। उन्होंने जोर देकर कहा कि मैं और अधिक पीऊं। अब मुझे बहुत ज्यादा चढ़ गई थी। मुझे याद नहीं कि आगे क्या हुआ।"

इंस्टाग्राम पोस्ट में आगे लिखा, "मुझे संदेह है कि मुझे नशे की दवा (roofied) दी गई होगी। मैं जागी तो वह मेरे साथ रेप कर रहा था। उसे रोकने की मेरी कोशिशों के बावजूद, वह नहीं रुका और रेप करता रहा। उसने मुझे बहुत गुस्से में तीन बार थप्पड़ भी मारे, जिससे मैं डर गई और भयभीत हो गई। वह जगह उसके दोस्त की थी। वे सभी उसे प्रोटेक्ट करने के लिए आगे आ गए। इससे पहले कि मैं मदद मांग पाती, उन्होंने मुझे बाहर निकालने की कोशिश की। यहां तक कि उन्होंने मुझे धमकी भी दी। जाने के बाद उसने घटनास्थल से भागने का प्रयास किया। मैंने अपने चचेरे भाई को मुझे लेने के लिए बुलाया। चोटिल और आहत होकर, मैं अपने माता-पिता को उस रात के बारे में बताने की हिम्मत नहीं कर सकी।"

उसने आगे बताया, "जब मेरे परिवार को पता चला तो वे दंग रह गए। मैंने उस वीकेंड उसके (आरोपी हेतिक शाह के) खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई। उसने मुझसे माफी भी मांगी लेकिन उसका मेरे लिए कोई मतलब नहीं था। वह भाग गया है क्योंकि वह जानता है कि उसने क्या किया है। 12 दिन बीत गए और उसे गिरफ्तार नहीं किया गया। उन्होंने अग्रिम जमानत के लिए आवेदन किया है। हेतिक शाह (आरोपी) पर आईपीसी की धारा 376 (बलात्कार के लिए सजा) और 323 (स्वेच्छा से चोट पहुंचाने के लिए सजा) के तहत मामला दर्ज किया गया है।"

लड़की ने लिखा कि वह न्याय चाहती है और अन्य लड़कियों से आग्रह करती है कि वे इस बात से अधिक सावधान रहें कि वे किससे बात करती हैं और किसके साथ बाहर जाती हैं। उसने कहा, "यदि आपके पास कोई लिंक/संसाधन/सलाह/कनेक्शन/एनजीओ है जो मेरी मदद कर सकता है, तो एक मैसेज करें! यह मेरे लिए बहुत मायने रखता है।" इस पोस्ट पर मुंबई पुलिस ने रिप्लाई किया है। पुलिस ने लिखा, "हम आभारी हैं कि आपने इसकी विधिवत रिपोर्ट की और हम आपको आश्वस्त करते हैं कि न्याय सुनिश्चित करने के लिए जांच उचित तरीके से की जाएगी।"

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button