देश

धौलपुर : इनामी बदमाश रिटायर्ड फौजी पूरन त्यागी 30 साल बाद गिरफ्तार

धौलपुर.

धौलपुर के कोलारी थाना क्षेत्र की बसई नवाब पुलिस चौकी टीम ने बड़ी सफलता हासिल की है। हत्या के मामले में विगत 30 साल से फरार चल रहे 5000 के इनामी बदमाश रिटायर्ड फौजी को चितौरा गांव के पास नहर के नजदीक खेतों से दबोच लिया है। आरोपी ने गांव के ही एक व्यक्ति की बंदूक से गोली मारकर हत्या की थी। उत्तर प्रदेश के कई जिलों में आरोपी ठिकाने बदलकर रह रहा था।

सीओ बाबूलाल मीणा ने बताया, पुलिस अधीक्षक मनोज कुमार एवं एडिशनल एसपी ओमप्रकाश मीणा के निर्देश में वांछित अपराधी एवं बदमाशों की धरपकड़ के लिए विशेष अभियान चलाया जा रहा है। उन्होंने बताया, कोलारी थाना इलाके के गांव चितौरा में वर्ष 1994 के दरमियान जमीनी विवाद को लेकर शिब्बो ब्राह्मण की हत्या गांव के ही रिटायर्ड फौजी पूरन त्यागी पुत्र छोटेलाल त्यागी द्वारा बंदूक से गोली मारकर की थी। तत्कालीन समय पर आरोपी के खिलाफ हत्या का नामजद मुकदमा दर्ज हुआ था। उन्होंने बताया, हत्या आरोपी रिटायर्ड फौजी पूरन त्यागी जिले से फरार होकर उत्तर प्रदेश पहुंच गया।
उत्तर प्रदेश के आगरा, लखनऊ, फिरोजाबाद, एटा, इटावा, मथुरा एवं वृंदावन समेत तमाम शहरों में पुलिस को गुमराह कर ठिकाने बदलकर रह रहा था। पुलिस आरोपी का लगातार पीछा कर रही थी, लेकिन आरोपी पुलिस के हत्थे नहीं चढ़ रहा था। उन्होंने बताया, बुधवार को बसई नवाब चौकी इंचार्ज योगेश तिवारी को जरिए मुखबिर गुप्त सूचना मिली 30 साल पुराने हत्या के मामले में फरार आरोपी पूरन त्यागी चितौरा गांव के पास नहर के नजदीक खेतों में छुपा हुआ है।
मुखबिर की सूचना पर पुलिस टीम का गठन कर मौके पर भेजा गया। पुलिस टीम ने मौके पर पहुंचकर हत्या आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। सीओ ने बताया, आरोपी की गिरफ्तारी के लिए धौलपुर पुलिस द्वारा पांच हजार का इनाम भी घोषित किया हुआ था। बुधवार को आरोपी को गिरफ्तार कर पुलिस को बड़ी कामयाबी हाथ लगी है। आरोपी से पुलिस ने पूछताछ शुरू कर दी है। बंदूक को बरामद करने के पुलिस द्वारा प्रयास किया जा रहे हैं। अनुसंधान के बाद आरोपी को न्यायालय पेश किया जाएगा।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button