छत्तीसगड़

बच्चों से उपमुख्यमंत्री ने कहा आप हमारे देश और प्रदेश के गौरव हैं

रायपुर

भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश प्रभारी ओम माथुर, उपमुख्यमंत्री विजय शर्मा, वित्त मंत्री ओ.पी. चौधरी और वन मंत्री केदार कश्यप  एक साथ बुधवार को पुलिस परेड ग्राउंड पहुँचने पर अच्छा दृश्य देखने को मिला। श्री माथुर, उपमुख्यमंत्री श्री शर्मा, मंत्री द्वय श्री चौधरी व श्री कश्यप सुकमा प्रवास पर जाने के लिए हेलीपेड पहुँचे थे। इसी दौरान हेलीकॉप्टर पर सवार होने के लिए जाते समय उन्होंने गणतंत्र दिवस की फाइनल रिहर्सल देते हुए स्कूली बच्चों को देखा तो स्वयं को रोक नही पाए और सभी भाजपा नेता बच्चों के बीच जा पहुंचे। बच्चे उन्हें अपने बीच पाकर प्रफुल्लित हो उठे।

भाजपा प्रदेश प्रभारी श्री माथुर ने इस मौके पर अपने एक संदेश में कहा कि यह दिन लड़कियों के सामने आने वाली असमानताओं को खत्म कर समाज में जागरूकता पैदा करने और शिक्षा, स्वास्थ्य देखभाल और पोषण में समान अवसरों की वकालत करने पर केंद्रित है। राष्ट्रीय बालिका दिवस के माध्यम से  सरकार का लक्ष्य प्रत्येक बालिका के लिए समानता और सम्मान के सिद्धांतों पर जोर देना है। प्रदेश प्रभारी श्री माथुर एवं उपमुख्यमंत्री श्री शर्मा मंत्री श्री कश्यप श्री चौधरी ने रिहर्सल कर रहे बच्चों द्वारा प्रस्तुत सांस्कृतिक कार्यक्रम की प्रस्तुति की सराहना करते हुए कहा कि आप लोग बहुत अच्छा कर रहे हैं।

उपमुख्यमंत्री श्री शर्मा ने कहा कि परेड और सांस्कृतिक कार्यक्रमों में आप सबकी सहभागिता से जीवन में परस्पर सहयोग व समन्वय, नेतृत्व क्षमता, टीम भावना, अनुशासन के भाव तो विकसित होंगे ही, 'राष्ट्र प्रथम' को केंद्र में रखकर हम राष्ट्र के समूचे परिवेश में एकता, सद्भावना और समरसता की भाव-धारा से भी जुड़ेंगे। आप हमारे देश और प्रदेश के गौरव हैं। इस दौरान रिहर्सल करती बालिकाओं से मिलकर श्री माथुर व मंत्रियों ने राष्ट्रीय बालिका दिवस की बधाई भी दी। श्री माथुर व मंत्रियों ने बच्चों के साथ भारत माता की जय और वंदे मातरम के नारे लगाए जिसमें बच्चों ने बड़े उत्साह के साथ उनका साथ देते हुए गगनभेदी जयघोष किया।  भाजपा नेताओं ने बच्चों के साथ ग्रुप फोटो भी खिंचवाया।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button