खेल-जगत

भारत और इंग्लैंड के बीच पांच मैच की टेस्ट सीरीज का पहला मैच कल, प्लेइंग इलेवन का किया ऐलान, टॉम हाटर्ली डेब्यू मैच खेलेंगे

नई दिल्ली 
इंग्लैंड ने भारत के खिलाफ पहले टेस्ट मैच के लिए अपनी प्लेइंग इलेवन का ऐलान कर दिया है। भारत और इंग्लैंड के बीच पांच मैच की टेस्ट सीरीज का पहला मैच गुरुवार (25 जनवरी) को हैदराबाद में खेला जाएगा। अनुभवी तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन को भारत के खिलाफ पहले मैच से बाहर रखा गया है। इंग्लैंड ने हैदराबाद में होने वाले मैच के लिए ज्यादा से ज्यादा स्पिनरों को मौका दिया है। टॉम हाटर्ली डेब्यू मैच खेलेंगे।

इंग्लैंड की प्लेइंग इलेवन मे मार्क वुड एकमात्र तेज गेंदबाज हैं। जैक लीच, टॉम हाटर्ली और रेहान अहमद टीम के स्पिनर होंगे। इंग्लैंड के युवा शोएब बशीर चयन के लिए उपलब्ध नहीं थे। वह अबुधाबी में टीम के साथ थे लेकिन वीजा नहीं मिलने से भारत नहीं जा सके। बशीर पाकिस्तानी मूल के हैं। प्रथम श्रेणी क्रिकेट में छह मैचों में महज दस विकेट लेने वाले बशीर का चयन हैरानी का सबब रहा।

इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन को भारत के खिलाफ पहले टेस्ट मैच के लिए प्लेइंग इलेवन में नहीं चुना गया है। 690 विकेट चटकाने वाले एंडरसन 2023 एशेज सीरीज में उम्मीद के मुताबिक प्रदर्शन नहीं कर सके थे। इंग्लैंड ने पहले मैच के लिए टीम में सिर्फ एक तेज गेंदबाज (मार्क वुड) रखा है।  भारत के खिलाफ पांच मैच की टेस्ट सीरीज शुरू होने से सिर्फ चार दिन पहले इंग्लैंड को बड़ा झटका लगा था। इंग्लैंड की टीम के स्टार बल्लेबाज हैरी ब्रूक निजी कारणों की वजह से सीरीज से बाहर हो गए थे। ब्रूक की जगह स्क्वॉड में डैन लॉरेंस को शामिल किया गया है लेकिन पहले मैच में उन्हें मौका नहीं मिला है। 

इंग्लैंड के पास ऑलराउंडर के तौर पर कप्तान बेन स्टोक्स भी हैं, लेकिन पहले ही बता दिया है कि वह पहले टेस्ट मैच में गेंदबाजी नहीं करेंगे। स्टोक्स के बाएं घुटने की हाल ही में सर्जरी हुई है और वह अभी भी गेंदबाजी के लिए फिट नहीं हैं।

पहले मैच के लिए इंग्लैंड की प्लेइंग इलेवन
जैक क्रॉली, बेन डकेट, ओली पोप, जो रूट, जॉनी बेयरस्टो, बेन स्टोक्स (कप्तान), बेन फोक्स, रेहान अहमद, टॉम हार्टले, मार्क वुड, जैक लीच।
 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button