देश

दुखद खबर : कोटा में एक और छात्र ने की खुदकुशी, JEE की कर रहा था तैयारी

कोटा

शिक्षा की नगरी कहे जाने वाले कोटा से सुबह सुबह और एक दुखद खबर आई है. यहां रहकर नीट की तैयारी कर रहे एक छात्र ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली है. छात्र की उम्र 17 से 18 साल बताई जा रही है. जानकारी के अनुसार, छात्र यूपी के मुरादाबाद जिले का रहने वाला था.

मेडिकल की पढ़ाई कर रहा था छात्र

जवाहर नगर थाना एसआई लक्ष्मण लाल मेहरा ने कि बताया छात्र पहले भी कोटा के निजी कोचिंग से नीट की तैयारी कर चुका है. अभी दूसरे अटेंप्ट में तैयारी कर रहा था. मगंलवार को सुबह से लेकर रात तक वो अपने कमरे से बाहर नहीं निकला. हॉस्टल में रहने वाले अन्य स्टूडेंट ने उसके कमरे का दरवाजा खटखटाया. नहीं खोलने पर हॉस्टल संचालक को सूचना दी. रात 10 बजे पुलिस को सूचना मिली. मौके पर जाकर रूम के गेट तोड़ा. स्टूडेंट फांसी पर लटका हुआ था. उसने रस्सी से पंखे से लटककर फांसी लगा ली.

हॉस्टल में रहने वाले अन्य छात्रों ने बताया कि मोहमद जैद रात को पढ़ाई करता था और दिन में सोता था, परिजन आ गए हैं और हम पोस्टमार्टम करवाने के बाद शव परिजनों को सौंप देंगे. सूचना मिलने पर पुलिस मौके पर पहुंची और शव को फंदे से उतार कर मोर्चरी में रखवाया है और परिजनों को सूचना दी है. परिजन आने के बाद छात्र के शव का पोस्टमार्टम किया जाएगा. हालांकि अभी कर आत्महत्या का कारण पता नहीं चला है.

कोटा एक कोचिंग हब माना जाता है. इस वजह से यहां हर साल देशभर से बड़ी संख्या में छात्र मेडिकल और इंजीनियरिंग एंट्रेंस एग्जाम की तैयारी करने आते हैं. कोटा में छात्र सुसाइड का इस साल का यह पहला मामला है, पर बीते साल 2023 में ही 29 छात्रों  ने सुसाइड किया था, अगर पिछले साल और इस साल के जनवरी महीने का आंकड़ा देखें तो 30 छात्र अब तक सुसाइड कर चुके हैं.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button