छत्तीसगड़

पॉवर कंपनी के क्रीड़ा एवं कला परिषद ने किया आयोजन

रायपुर

पॉवर कंपनीज अंतरक्षेत्रीय क्रिकेट प्रतियोगिता में रायपुर सेंट्रल की टीम विजेता रही। रायपुर सेंट्रल की टीम ने कोरबा पूर्व की टीम को कड़े मुकाबले में तीन विकेट से हराया। पॉवर कंपनी के वरिष्ठ अधिकारियों ने खिलाड़ियों को ट्राफी एवं मेडल देकर सम्मानित किया। मेन आफ द टूनार्मेंट श्री रोहित वर्मा रहे। इस उपलब्धि के लिए पॉवर डिस्ट्रीब्यूशन कंपनी के प्रबंध निदेशक श्री मनोज खरे ने पूरी टीम को बधाई व शुभकामनाएं दीं है।

छत्तीसगढ़ स्टेट पॉवर कंपनीज के क्रीड़ा एवं कला परिषद हर साल विभिन्न खेल स्पधार्ओं का आयोजन करता है, इसके आयोजन का दायित्व प्रदेशभर के विभिन्न क्षेत्रीय कमेटियों को दिया जाता है। इस वर्ष अंतरक्षेत्रीय क्रिकेट स्पर्धा के आयोजन का दायित्व बिलासपुर को दिया गया था। इस आयोजन में प्रदेशभर के सभी क्षेत्रों की टीम ने हिस्सा लिया। क्रिकेट का फाइनल मुकाबला रायपुर सेंट्रल और कोरबा पूर्व की टीम के बीच खेला गया। पहले बल्लेबाजी करते हुए कोरबा पूर्व की टीम ने 20 ओवर में 7 विकेट खोकर 148 रन बनाए। कोरबा पूर्व के सुदेश्वर प्रसाद देवांगन ने शानदार खेल का प्रदर्शन करते हुए 10 चौकों की सहायता से 56 रन बनाए। रायपुर सेंट्रल की टीम ने 149 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए शानदार शुरूआत की। ऐश्वर्य पाठक ने महज 14 गेंदो में तीन चौके और तीन छक्के जड़े और 40 रन बनाए। विश्वास वैष्णव ने तीन छक्के लाए और 18 गेंद खेलकर 30 रन बनाए।

इस तरह रायपुर सेंट्रल की टीम ने 19 ओवर में 7 विकेट खोकर इस जीत के लक्ष्य को पूरा कर लिया। समापन समारोह में मुख्य अभियंता श्री एके धर एवं दक्षिण पूर्व मध्य रेल्वे के वरिष्ठ मंडल इंजीनियर श्री हिमांशु जैन ने खिलाड़ियों को ट्रॉफी सौंपी। फाइनल मैच में सर्वश्रेष्ठ गेंदबाज का खिताब रायपुर सेंट्रल के खिलाड़ी श्री रोहित वर्मा को दिया गया। मैच में सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज श्री विश्वास वैष्णव, सर्वश्रेष्ठ विकेटकीपर श्री ऐश्वर्य पाठक एवं सर्वश्रेष्ठ क्षेत्ररक्षक का खिताब श्री महेश ठाकुर को दिया गया। रायपुर सेंट्रल से सर्वश्री बिम्बिसार नागार्जुन, जितेंद्र चौधरी, ओमकार चंद्राकर, विश्वास वैष्णव, योगेशचंद्र यादव, प्रेम दौरिया, वेदांत शुक्ला, राजेश पटेल, राहुल धुरंधर, सैमसंन लबान, भूपेंद्र सिंह, हेमंत साहू, एनके इंगले, आशुतोष जायसवाल को भी मेडल देकर सम्मानित किया गया।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button