देश

रामलला प्राण प्रतिष्ठा की फोटोज PM मोदी ने शेयर की, अब तक एक करोड़ से ज्यादा लोगों ने किया लाइक

नई दिल्ली
सोशल मीडिया साइट इंस्टाग्राम पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा शेयर की गई रामलला प्राण प्रतिष्ठा की फोटोज को अब तक एक करोड़ से ज्यादा लोगों द्वारा लाइक किया जा चुका है। पीएम मोदी द्वारा यह पोस्ट सोमवार को रामलला प्राण प्रतिष्ठा समारोह के अवसर पर की गई थी। इस पोस्ट में सात फोटोज साझा की गई थी। पहली फोटो में पीएम मोदी रामलला की मूर्ति के सामने हाथ जोड़कर खड़े दिखाई दे रहे हैं। इंस्टाग्राम पर शेयर की गई इस पोस्ट पर कैप्शन में लिखा- "अयोध्या से दिव्य क्षण। यह दिन हर भारतीय को याद रहेगा। प्रभु श्री राम हम पर सदैव कृपा बनाये रखें।"

पोस्ट को मिले एक करोड़ से भी ज्यादा लाइक
पीएम मोदी द्वारा की गई इस पोस्ट को काफी ज्यादा पसंद किया जा रहा है। पोस्ट पर एक लाख 72 हजार से भी अधिक लोगों ने कमेंट किया है, जबकि एक करोड़ से भी अधिक लोगों ने इसे लाइक किया है। पोस्ट में अधिकतर कमेंट 'जय सिया राम', और 'जय श्री राम' के हैं। पीएम मोदी ने अयोध्या में रामलला प्राण प्रतिष्ठा के बाद अपने संबोधन में कहा था- "विश्व का इतिहास स्वयं इस बात का प्रमाण है कि कई देश अपने ही इतिहास में उलझे हुए हैं। जब देशों ने अपनी समस्याओं को हल करने की कोशिश की तो, उन्हें कठिनाइयों का सामना करना पड़ा, लेकिन जिस तरह से, हमारे देश ने इतिहास की गांठें खोलीं, वह इस बात का प्रमाण है कि हमारा भविष्य हमारे अतीत से भी अधिक सुंदर होने वाला है।"

पीएम ने कहा, "एक समय ऐसा भी था जब कुछ लोग कहा करते थे कि राम मंदिर बन जाएगा तो आग लग जाएगी। ऐसे लोग भारत की सामाजिक भावना की पवित्रता को नहीं समझ सकते। हम देख रहे हैं कि यह निर्माण किसी अग्नि को नहीं, बल्कि ऊर्जा को जन्म दे रहा है।"

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button