मध्यप्रदेश

रामलला के दर्शन करने अयोध्या जाएंगे मोहन सरकार के सारे मंत्री, जल्द तय होगी तारीख

भोपाल
मध्य प्रदेश के सीएम मोहन यादव की कैबिनेट रामलला के दर्शन करने अयोध्या जाएगी. सीएम मोहन यादव ने 22 जनवरी को इसकी घोषणा की. कैबिनेट के सारे मंत्री एक साथ रामलला के दर्शन को अयोध्या जाएंगे. इसकी तारीख जल्द तय होगी. मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव भोपाल के मानस भवन पहुंचे. उन्होंने यहां सिद्ध रघुनाथ मंदिर में श्री राम भगवान के प्राचीन राम मढ़ीया रूप के दर्शन किए. आज सीएम यादव ओरछा में राजा राम सरकार के दर्शन करेंगे. आज पूरे मध्य प्रदेश में दीपावली मनाई जा रही है. मध्य प्रदेश में दीपावली मनाई जा रही है.

प्रदेश में सामाजिक और धार्मिक समेत अन्य संस्थाओं में कई कार्यक्रम होंगे. मध्य प्रदेश के चित्रकूट, मैहर, ओरछा, उज्जैन समेत अन्य धार्मिक नगरियों में विशेष आयोजन होंगे. प्रदेश के लगभग हर गांव, हर कस्बे में लाइव प्रसारण की व्यवस्था की गई है. श्योपुर में भगवान राम की प्राण प्रतिष्ठा को लेकर कई धार्मिक आयोजन हो रहे हैं. यहां भव्य शोभा यात्रा निकाली जाएगी. मेला रंग मंच पर भगवान राम की भव्य आरती होगी. जिले भर के राम मंदिरों पर अलग-अलग कार्यक्रम हो रहे हैं.

नीमच में अयोध्या जैसा उत्साह
नर्मदापुरम में मां नर्मदा के सेठानी घाट पर दीपोत्सव होगा. यहां 11 हजार दीपों से दीपावली मनाई जाएगी. नर्मदा घाट पर आतिशबाजी होगी. राम आनन्दोत्सव के समापन पर भजन संध्या होगी. यहां इंडिया गोट टैलेंट की इशिता विश्वकर्मा भजनों की प्रस्तुति देंगी. यहां अयोध्या के कार सेवकों के सम्मान भी किया जाएगा. नीमच में अयोध्या जैसा उत्साह है. शहर में सुबह 40 से अधिक स्थानों से राम फेरी निकाली गई. दिनभर मंदिरों में धार्मिक अनुष्ठान चलेगा. लोगों पर आस्था व भक्ति का रंग चढ़ा हुआ है.

पूर्व सीएम शिवराज सिंह चौहान ओरछा में
दूसरी ओर, श्री रामलला प्राण प्रतिष्ठा पर राम की शरण में दिग्गजों का जमावड़ा लगा हुआ है. पूर्व सीएम शिवराज सिंह चौहान ओरछा में रहेंगे. डिप्टी सीएम राजेंद्र शुक्ल रीवा में कार्यक्रमों में शामिल होंगे. डिप्टी सीएम जगदीश देवड़ा मंदसौर के धार्मिक कार्यक्रमों में शामिल होंगे. मंत्री कैलाश विजयवर्गीय इंदौर में राम भक्ति में लीन होंगे. प्रह्लाद पटेल नरसिंहपुर के धार्मिक कार्यक्रमों में शामिल होंगे. इसी तरह बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा भोपाल के 1100 क्वार्टर स्थित हनुमान मंदिर में पूजा-पाठ करेंगे. विधानसभा अध्यक्ष नरेंद्र सिंह तोमर ग्वालियर में आयोजित धार्मिक कार्यक्रमों में शामिल होंगे.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button