खेल-जगत

नोवाक जोकोविच ने टेनिस को एक पेशे के रूप में अपनाने की इच्छा रखने वाले भारत के युवा बच्चों को संबोधित किया

मुंबई
मौजूदा ऑस्ट्रेलियन ओपन चैंपियन नोवाक जोकोविच, जिन्होंने टूर्नामेंट के 2024 संस्करण में अर्जेंटीना के टॉमस मार्टिन एचेवेरी को सीधे सेटों में हराकर जीत के साथ अपने अभियान की शुरुआत की, ने टेनिस को एक पेशे के रूप में अपनाने की इच्छा रखने वाले भारत के युवा बच्चों को संबोधित किया।

उन्होंने कहा, "मैं विशेष रूप से बचपन में बच्चों के विकास के लिए डिज़ाइन किए गए कुछ कार्यक्रमों का हिस्सा बनना चाहता हूं क्योंकि यह कुछ ऐसा है, जिसके बारे में मैं बहुत भावुक हूं। वही हमारी नींव की आधारशिला भी है, मैं और अधिक बच्चों को रैकेट पकड़कर टेनिस खेलते हुए देखना चाहता हूँ। एक टेनिस खिलाड़ी होने के नाते, ऐसा होते देखकर मेरा दिल खुशी से भर जाएगा।''

विशेषज्ञ पैनलिस्ट सोमदेव देववर्मन के साथ पहले साक्षात्कार के दौरान, जोकोविच ने भारतीय क्रिकेटर विराट कोहली के प्रति अपनी प्रशंसा के बारे में बात की थी। शुक्रवार को सानिया मिर्जा से बात करते हुए, 36 वर्षीय ने भारत के प्रति अपना प्यार व्यक्त करते हुए कहा, "मुझे लगता है कि मेरा भारत के साथ एक विशेष संबंध है। मैं वहां के लोगों से प्यार करता हूं; वे मेरे प्रति बहुत दयालु रहे हैं और दुनिया के सबसे सच्चे और सज्जन लोगों में से एक हैं। वे अपने खेल से प्यार करते हैं और जाहिर तौर पर क्रिकेट को सबसे ज्यादा फॉलो किया जाता है। लेकिन, जैसा कि मैं समझता हूं, टेनिस को पूरे देश में भी बहुत पसंद किया जाता है।''

उन्होंने 2014 में नई दिल्ली में रोजर फेडरर और कई अन्य टेनिस दिग्गजों के साथ एक प्रदर्शनी मैच में भाग लिया था, जिसे उन्होंने याद किया और जल्द ही देश में घूमने के अपने सपने के बारे में भी बताया।

उन्होंने कहा, उम्मीद है, अभी मेरे सामने कई साल हैं ताकि मैं आपके खूबसूरत देश में अधिक समय बिता सकूं और हम अधिक बच्चों को टेनिस खेलने के लिए सशक्त बनाने के मिशन पर काम कर सकें। रविवार, 21 जनवरी 2024 को ऑस्ट्रेलियन ओपन 2024 के चौथे दौर में जोकोविच का सामना फ्रांस के एड्रियन मन्नारिनो से होगा।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button