छत्तीसगड़

उपाध्यक्ष पद पर मुराकर भी पुन: चुने गए

रायपुर

डीडीए यमुना स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स नई दिल्ली में भारतीय तीरंदाजी संघ का चुनाव संपन्न हुया जिसमें पुन: केंद्रीय जनजातीय कार्य मंत्रालय और कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री अर्जुन मुंडा को अध्यक्ष चुन लिया गया। वहीं छत्तीसगढ़ तीरंदाजी संघ के अध्यक्ष व भारतीय तीरंदाजी संघ के उपाध्यक्ष रहे कैलाश मुराकर भी फिर से उपाध्यक्ष पद पर विजयी रहे, उन्हें 56 में से 52 वोट मिले। छत्तीसगढ़ की ओर से धार्मिक न्यास एवं धर्मस्व, पर्यटन एवं सांस्कृति मंत्री बृजमोहन अग्रवाल व छत्तीसगढ़ तीरंदाजी संघ के अध्यक्ष कैलाश मुरारका ने भी मतदान किया।

नई दिल्ली प्रदेश भाजपा अध्यक्ष श्री वीरेंद्र सचदेवा जो पहले संघ के कोषाध्यक्ष थे भारतीय तीरंदाजी संघ के नए मानद महासचिव बन गए हैं जबकि केरल के डॉ. जोरिस पॉलोस उम्माचेरिल को नए मानद महासचिव के रूप में चुना गया है।  कैप्टन अभिमन्यु हरियाणा के पूर्व डिप्टी सीएम को वरिष्ठ उपाध्यक्ष चुना गया, डॉ. जोरिस को कोषाध्यक्ष चुना गया, क्योशी किरण कुमार प्रजापति को संयुक्त सचिव के रूप में चुना गया। उपराष्ट्रपति के आठ पदों को छोड़कर सभी पदों पर बिना किसी मुकाबले के चुनाव हुए, जिनके लिए नौ उम्मीदवार थे। भारतीय तीरंदाजी संघ से संबद्ध 35 सदस्य राज्य तीरंदाजी संघों ने चुनाव प्रक्रिया में भाग लिया।

सिक्किम उच्च न्यायालय के पूर्व मुख्य न्यायाधीश और भारतीय ओलंपिक संघ (आईओए) के मध्यस्थता आयोग के अध्यक्ष, न्यायमूर्ति प्रमोद कोहली (सेवानिवृत्त) ने एएआई चुनाव को पारदर्शी और शांतिपूर्ण तरीके से आयोजित किया। न्यायमूर्ति कोहली ने भारतीय ओलंपिक संघ (आईओए) के कोषाध्यक्ष श्री सहदेव यादव की उपस्थिति में एएआई चुनावों के नतीजे (प्रतिलिपि संलग्न) घोषित किए, जो आईओए पर्यवेक्षक के रूप में बैठक में शामिल हुए थे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button