खेल-जगत

न्यूजीलैंड ने पाकिस्तान को 45 रन से हराकर श्रृंखला में 3-0 ली बढ़त

डुनेडिन
फिन एलन (137) के शानदार शतकीय पारी की बदौलत न्यूजीलैंड ने तीसरे टी-20 मैच में पाकिस्तान को 45 रन से हराकर पांच मैचों की टी-20 श्रृंखला में 3-0 की अपराजेय बढ़त हासिल कर ली। मैच में पाकिस्तान ने टॉस जीतकर न्यूजीलैंड को पहले बल्लेबाजी का निमंत्रण दिया। न्यूजीलैंड के शुरुआत खराब रही और डेवोन कॉन्वे 28 के कुल स्कोर पर केवल 7 रन बनाकर हारिस रऊफ का शिकार बने। इसके बाद एलन ने टिम सेफर्ट के साथ मिलकर तेजी से दूसरे विकेट के लिए 146 रन जोड़े। सेफर्ट ने 31 रन बनाए।

इसके बाद न्यूजीलैंड के विकेट एक छोर से नियमित अंतराल पर गिरते रहे, लेकिन दूसरे छोर से फिन एलन की विस्फोटक बल्लेबाजी जारी रही। उनकी पारी का अंत जमान खान ने 18वें ओवर में किया, लेकिन तब तक एलन अपना काम कर चुके थे, उन्होंने 62 गेंदों पर 16 छक्कों और 5 चौकों की बदौलत 137 रनों की धमाकेदार पारी खेली। न्यूजीलैंड ने 20 ओवर में 7 विकेट पर 224 रन का विशाल स्कोर खड़ा किया। पाकिस्तान की ओर से हारिस रऊफ ने 2, शाहिन अफरीदी, जमान खान, मोहम्मद नवाज और मोहम्मद वसीम जूनियर ने 1-1 विकेट लिया।

225 रनों के विशाल लक्ष्य का पीछा करने उतरी पाकिस्तानी टीम के लिए केवल बाबर आजम (58) ही कुछ संघर्ष कर सके। बूाबर के अलावा मोहम्मद रिजवान (24) और मोहम्मद नवाज (28) ने छोटी-छोटी तेज पारियां खेलीं। पाकिस्तान की टीम 20 ओवरों में 7 विकेट पर 179 रन ही बना सकी और 45 रन से मैच हार गई। न्यूजीलैंड के लिए टीम साऊदी ने दो, मैट हेनरी, लॉकी फर्ग्यूसन, मिचेल सेंटनर और ईश सोढ़ी ने 1-1 विकेट लिया।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button