खेल-जगत

भारतीय महिला टीम के पास एफआईएच महिला ओलंपिक क्वालिफायर टूर्नामेंट अब आखिरी मौका

रांची

भारतीय महिला हॉकी टीम इसी साल होने वाले पेरिस ओलंपिक में खेलने को लेकर पूरी तरह तैयार नजर आ रही है. मगर उससे पहले टीम को ओलंपिक के लिए क्वालिफाई करना है. पेरिस ओलंपिक के लिए भारतीय महिला टीम के पास एफआईएच महिला ओलंपिक क्वालिफायर टूर्नामेंट अब आखिरी मौका है.

इस टूर्नामेंट में टॉप-3 पर रहने वाली टीमें ही ओलंपिक के लिए क्वालिफाई कर पाएंगी. ऐसे में भारतीय टीम ने अपना दमदार खेल दिखाते हुए सेमीफाइन में एंट्री कर ली है. अब एक जीत भारतीय टीम को ओलंपिक में एंट्री करा देगी.

इस तरह दागे भारतीय खिलाड़ियों ने गोल

भारतीय महिला हॉकी टीम ने बुधवार (16 जनवरी) को इटली को हराकर सेमीफाइनल में एंट्री की है. भारतीय टीम ने इटली को 5-1 से करारी शिकस्त दी. एफआईएच महिला ओलंपिक क्वालिफायर के तहत यह भारतीय टीम का अपना तीसरा और पूल बी का आखिरी मैच था. यह मुकाबला रांची के मरांग गोमके जयपाल सिंह एस्ट्रोटर्फ हॉकी स्टेडियम में खेला गया था.

भारतीय टीम के लिए पहला गोल मैच के पहले ही मिनट में उदिता ने दागा था. उन्होंने यह गोल पेनल्टी से दागा था. इसके बाद उदिता ने 55वें मिनट में दूसरा गोल किया. इससे पहला 41वें मिनट में दीपिका ने गोल दागा था. जबकि सलीमा टेटे ने 45वें और नवनीत कौर ने 53वें मिनट में गोल किए.

टूर्नामेंट की चारों सेमीफाइनलिस्ट टीमें तय

जबकि इटली की ओर से एकमात्र गोल कैमिला माचिन ने 60 मिनट में किया. अब एफआईएच महिला ओलंपिक क्वालिफायर की चारों सेमीफाइनलिस्ट टीमें तय हो गई हैं. पहले सेमीफाइनल मुकाबले में भारत की टक्कर जर्मनी से होगी. जबकि दूसरा सेमीफाइनल मुकाबला जापान और अमेरिका के बीच खेला जाएगा.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button