देश

राजस्थान के 7 जिलों में अगले 3 दिन घने कोहरे का अलर्ट, फतेहपुर में तापमान 3 डिग्री से नीचे

श्रीगंगानगर
उत्तर भारत से आ रही सर्द हवा के कारण आज हनुमानगढ़, करौली और फतेहपुर (सीकर) में न्यूनतम तापमान 3 डिग्री सेल्सियस के नजदीक रहा। हिल स्टेशन माउंट आबू में आज दूसरे दिन भी पारा माइनस में रहा। शेखावाटी में सर्दी से लोगों को थोड़ी राहत मिली। यहां न्यूनतम तापमान 2-3 डिग्री सेल्सियस बढ़ गया।

सिरोही जिले में कड़ाके की सर्दी का दौर जारी है. कड़ाके की सर्दी से लोगों की धुजनी छूट गई है. ठण्ड का सबसे ज्यादा असर राजस्थान के एकमात्र हिल स्टेशन माउंट आबू में अधिक देखने को मिल रहा है, जहां तापमान में गिरावट दर्ज गई है.

माउंट आबू में सोमवार का न्यूनतम तापमान -2.5 डिग्री दर्ज किया गया था, जिससे वहां पहुंचे घरों में दुबके रहे, लेकिन कुछ पर्यटक मौसम का लुफ्त उठाने के लिए निकले, लेकिन वह भी चाय की टफली पर चाय की चुस्कियों और गर्म व्यंजनों के सहारे सर्दी से बचने का जतन करते देखे गए.

माउंट आबू के न्यूनतम तापमान में लगातार गिरावट से स्थानीय लोगों की दिनचर्या में खासा असर पड़ा है. लोग घरों में रूम हीटर के उपयोग कर सर्दी से बचने के जतन कर रहे है, तो कामकाजी लोग अलाव जलाकर सर्दी से बचाव कर रहे है. हालांकि हिल स्टेशन के बाहर जमा ओस की बूंदों से पर्यटक अठखेलिया करते नजर आए.

माउंट आबू में ठंड का आलम है कि वहां तापमान लगातार दूसरे दिन माइनस डिग्री में दर्ज हुआ है. सोमवार को -2.5 डिग्री तापमान रहा, जबकि दूसरे दिन है पारा -2 डिग्री दर्ज किया गया है. इससे लोगों की दिनचर्या में असर पड़ा है. वहीं, मैदानी इलाकों में घरों और होटलों कर बाहर खड़ी कारों की छत पर बर्फ जमीं पाई गई.

 

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button