मध्यप्रदेश

वीर अलीजा सरकार मंदिर में मंत्री कैलाश विजयवर्गीय ने किया श्रमदान

मुख्यमंत्री डॉ यादव की अध्यक्षता में “श्रीरामचंद्र पथ गमन न्यास" पहली बैठक 16 जनवरी को चित्रकूट में होगी

भोपाल

मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव की अध्यक्षता में 16 जनवरी 2024 को ग्रामोदय विश्वविद्यालय चित्रकूट में “श्रीरामचंद्र पथगमन न्यास" की पहली बैठक होगी।

दोपहर 1.30 बजे से प्रारंभ होने वाली बैठक में न्यास से संबंधित जानकारी, न्यास के क्षेत्र में किए जाने वाले कार्यों का प्रस्तुतीकरण, जिसमें अमरकंटक (प्रसाद योजनान्तर्गत) में प्रस्तावित विकास कार्य, चित्रकूट में कामदगिरि परिक्रमा पथ एवं अन्य प्रस्तावित कार्य, बृहस्पति कुंड तथा चित्रकूट (पवित्र मंदाकनी) के घाटों का विकास कार्यों का प्रस्तुतिकरण तथा लीला गुरुकुल प्रशिक्षण संस्थानों की स्थापना के प्रस्ताव का प्रस्तुतिकरण होगा।

वीर अलीजा सरकार मंदिर में मंत्री कैलाश विजयवर्गीय ने किया श्रमदान

भोपाल

अयोध्या में 22 जनवरी को होने वाली भगवान रामलला की प्राण प्रतिष्ठा के पावन-पुनीत अवसर के निमित्त प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के आह्वान पर प्रदेश भर में धर्म स्थलों में स्वच्छता अभियान चलाया जा रहा है। इसी क्रम में आज तीसरे दिन नगरीय विकास एवं आवास मंत्री कैलाश विजयवर्गीय ने इंदौर के वीर बगीची स्थित वीर अलीजा सरकार मंदिर में स्वच्छता अभियान चलाकर श्रमदान किया।

 मंत्री विजयवर्गीय ने नागरिकों से आग्रह किया कि अपनी जिम्मेदारी का निर्वहन करते हुए धर्म स्थलों की साफ-सफाई कर इस अभियान में सहभागिता करें।

 

संविदा पर नियुक्त प्रक्षेत्र उत्पादन अधिकारी की सेवाएं समाप्त

भोपाल

मध्य प्रदेश राज्य बीज एवं फार्म विकास निगम के प्रबंध संचालक ने संविदा पर नियुक्त संजीव कुमार तंतुवाय , प्रक्षेत्र उत्पादन अधिकारी निगम मुख्यालय भोपाल की सेवाएं तत्काल प्रभाव से समाप्त कर दी है।

उल्लेखनीय है कि निगम मुख्यालय पदस्थ तंतुवाय द्वारा एक साक्षात्कार में चयन के लिए छात्रा से व्हाट्सएप कॉल पर कदाचार संबंधी वार्तालाप किया गया था। जिसकी छात्रा द्वारा की गई शिकायत की जांच क्राइम ब्रांच ग्वालियर द्वारा की गई। शिकायत को सही पाया गया।

शासन द्वारा जारी आदेश में कहा गया है कि तंतुवाय द्वारा किया गया कृत्य घोर निंदनीय एवं कदाचार की श्रेणी में आता है। साथ ही संविदा सेवा नियमों की शर्तों के उल्लंघन की श्रेणी में भी आता है। शासन ने सख्त कार्रवाई करते हुए तंतुवाय की सेवाएं तत्काल प्रभाव से समाप्त कर दी है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button