उत्तर प्रदेश

अयोध्या में 22 जनवरी को राम मंदिर में होने जा रहे प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम का निमंत्रण मिला, लेकिन जाने को लेकर कोई निर्णय नहीं किया: मायावती

लखनऊ
बहुजन समाज पार्टी की प्रमुख मायावती ने सोमवार को कहा कि उन्हें अयोध्या में 22 जनवरी को राम मंदिर में होने जा रहे प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम का निमंत्रण मिला है लेकिन बसपा के कई कार्यक्रम होने की वजह से उन्होंने अभी वहां जाने को लेकर कोई निर्णय नहीं किया है। बसपा नेता मायावती ने अपने 68वें जन्मदिन पर सोमवार को संवाददाता सम्मेलन में पत्रकारों द्वारा, अयोध्या में प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम के निमंत्रण के बारे में पूछे गये सवाल के जवाब में कहा  कि अयोध्या में 22 जनवरी को होने वाले प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम का निमंत्रण मुझे मिला है। कार्यक्रम में जाने पर अभी मैंने कोई फैसला नहीं किया हैं, क्योंकि अभी मैं अपनी पार्टी के कार्यक्रमों में बहुत व्यस्त हूं। उन्होंने कहा कि अयोध्या में 22 जनवरी को होने जा रहे कार्यक्रम को लेकर हमारी पार्टी को कोई ऐतराज नहीं है, हम उसका स्वागत करते हैं और अगर बाबरी मस्जिद को लेकर कोई कार्यक्रम होगा तो उसका भी हम स्वागत करेंगे।

हमारी पार्टी एक धर्म निरपेक्ष पार्टी: मायावती
बसपा नेता ने कहा कि हमारी पार्टी एक धर्म निरपेक्ष पार्टी हैं और सभी धर्मों का एक बराबर सम्मान करती है। चाहे किसी भी धर्म का मामला हो, हमारी पार्टी ने किसी का भी विरोध नहीं किया है। बहुजन समाज पार्टी ही देश की इकलौती ऐसी पार्टी है जो धर्म निरपेक्ष है। मायावती ने कहा कि प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम के निमंत्रण पत्र का वह स्वागत करती हैं। उन्होंने कहा कि वहां जाने या न जाने के बारे में अभी मैंने कोई फैसला नहीं किया है। भविष्य में इस बारे में जो भी निर्णय लिया जायेगा, मीडिया को उसके बारे में जानकारी दी जाएगी।

बसपा ने 4 बार की सरकार में सभी वर्गों के लिए काम किया: मायावती
मायावती ने अपनी चार बार की उप्र सरकार की उपलब्धियों को भी गिनाया। साथ ही उन्होंने सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी पर निशाना साधते हुए कहा कि बसपा ने चार बार की सरकार में सभी वर्गों के लिए काम किया। वर्तमान समय में कोई काम नहीं दिख रहा और मुफ्त में राशन देकर लोगों को गुलाम बनाया जा रहा है। बसपा प्रमुख ने ईवीएम पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कहा कि ईवीएम में मिल रही गड़बड़ी की खबरों से बीएसपी के लोग चिंतित हैं। ऐसे में पूरी ऊर्जा से पार्टी को मजबूत बनाना है। यदि पार्टी के लोग इन हालात का मुकाबला करके पूरी निष्ठा से लगे रहते हैं तो पार्टी मजबूत होगी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button