मध्यप्रदेश

महाकाल के दरबार पहुंची टीम इंडिया, खिलाड़ियों ने लगाया बाबा का ध्यान, की भस्म आरती

उज्जैन.
 भारतीय क्रिकेट टीम के खिलाड़ी तिलक वर्मा, वॉशिंगटन सुंदर, जितेश शर्मा और रवि विश्नोई ने उज्जैन में बाबा महाकाल के दर्शन किए. वे 15 जनवरी को तड़के बाबा महाकाल की भस्म आरती में शामिल हुए और पूजन-अर्चन किया. उन्होंने नंदी हॉल में बैठकर बाबा का ध्यान भी लगाया. पूजा अर्चना के लिए वे नंदी हॉल में सबसे आगे बैठे थे. नंदी हॉल के बाद उन्होंने महाकाल मंदिर परिसस में मौजूद अन्य देवी-देवताओं की भी पूजा की. तीनों क्रिकेटर बड़ी देर तक परिसर में रहे. इस मौके पर पुजारियों ने उन्हें बाबा महाकाल का महत्व भी बताया.

गौरतलब है कि इन दिनों भारत और अफगानिस्तान के बीच 3 मैचों की टी20 सीरीज चल रही है. सीरीज का दूसरा मैच 14 जनवरी को इंदौर के होल्कर स्टेडियम में खेला गया. इस मैच को जीतकर भारत ने सीरीज पर कब्जा कर लिया है. अफगानिस्तान की टीम ने भारत के सामने 173 रनों का लक्ष्य रखा था. इस लक्ष्य को भारत ने आसानी से हासिल कर लिया. महाकाल के दर्शन करने आए ये तीनों खिलाड़ी समय निकालकर महाकाल के दर्शन करने पहुंचे.

अनुष्का के साथ विराट ने किया था बाबा का अभिषेक
बता दें, हर बड़ा खिलाड़ी और सेलिब्रिटी बाबा महाकाल के दर्शन करने उज्जैन जरूर आता है. पिछले साल मार्च में विराट कोहली और अनुष्का शर्मा ने भी बाबा महाकाल के दर्शन किए थे. दोनों ने बाबा महाकाल की भस्म आरती की थी और पूजन-अर्चन किया था. टीम इंडिया के पूर्व कप्तान विराट ने महाकालेश्वर मंदिर के गर्भ गृह के बाहर बैठकर महाकाल का ध्यान लगाया था.

बीजेपी सांसद रवि किशन ने भी लिया था आशीर्वाद
बीजेपी सांसद और बॉलीवुड एक्टर रवि किशन 18 दिसंबर को बाबा महाकाल के दर्शन करने उज्जैन पहुंचे. उन्होंने भगवान महाकाल की भस्म आरती की. उसके बाद वे बड़ी देर तक नंदी हॉल में बैठकर भगवान महाकाल का ध्यान करते रहे. उन्होंने उन्होंने गर्भ गृह की चौखट से भगवान महाकाल का आशीर्वाद लिया. महाकाल मंदिर के पंडित पुजारी ने उनका पूजन पाठ संपन्न कराया. इस मौके पर रवि किशन ने कहा कि मैं तो महाकाल का सेवक और उनके चरणों का दास हूं. आज महाकाल का दर्शनकर धन्य हो गया. उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने महाकाल लोक भव्य बनवाया है. महाकाल ने यहां के विधायक मोहन यादव को राजा बना दिया.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button