देश

शीत लहर का हरियाणा और पंजाब में बढ़ा प्रकोप, दोनों राज्यों में न्यूनतम तापमान सामान्य से नीचे

चंडीगढ़.
रविवार को हरियाणा और पंजाब शीत लहर की चपेट में रहे, दोनों राज्यों में न्यूनतम तापमान सामान्य से नीचे चला गया। मौसम विभाग की एक रिपोर्ट के अनुसार, पंजाब के शहीद भगत सिंह नगर जिले के बल्लोवाल सौंखरी में तापमान शून्य डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। पंजाब और हरियाणा में कई स्थानों पर घना कोहरा छाया रहा। दोनों राज्यों में कई स्थानों पर न्यूनतम तापमान सामान्य से दो से चार डिग्री नीचे दर्ज किया गया।

दोनों राज्यों की साझा राजधानी चंडीगढ़ भी भीषण ठंड की चपेट में रही, जहां न्यूनतम तापमान 3.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जो सामान्य से 3.7 डिग्री कम था। पंजाब में अमृतसर में न्यूनतम तापमान 4.1 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया जबकि पटियाला और लुधियाना में न्यूनतम तापमान क्रमश: 3.4 और 2.5 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।

पठानकोट, बठिंडा, फरीदकोट और गुरदासपुर में न्यूनतम तापमान क्रमश: 6.2, 4.2, चार और 4.5 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। हरियाणा में नारनौल सबसे ठंडा स्थान रहा जहां तापमान दो डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। अंबाला, हिसार और करनाल में न्यूनतम तापमान 4.4, 3.9 और चार डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। रोहतक, भिवानी और सिरसा में न्यूनतम तापमान पांच, 3.4 और छह डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button