मध्यप्रदेश

श्रीराम मंदिर प्राण-प्रतिष्ठा समारोह में शामिल होने का आमंत्रण ठुकराने के बाद से कांग्रेस में अंदरूनी कलह बढ़ने लगी, जिलाध्यक्ष ने दिया इस्तीफा

भौंरासा
अयोध्या में होने वाले श्रीराम मंदिर प्राण-प्रतिष्ठा समारोह में शामिल होने का आमंत्रण ठुकराने के बाद से कांग्रेस में अंदरूनी कलह बढ़ने लगी है। कुछ जगहों से कांग्रेस कार्यकर्ताओं के इस्तीफे की भी खबर हैं। इस क्रम में देवास जिले के भौंरासा के वरिष्ठ कांग्रेस नेता व कांग्रेस समाज कल्याण के जिला अध्यक्ष डा. रूपसिंह नागर ने राष्ट्रीय नेतृत्व के निर्णय पर असंतोष जताकर पद से इस्तीफा दे दिया।

डा. नागर ने कहा कि जिस लड़ाई में हमारे संतों को कठघरे में खड़ा होना पड़ा। 22 तारीख को होने वाली रामलला की प्राण-प्रतिष्ठा के चलते देशभर में दीवाली जैसा माहौल है, लेकिन कांग्रेस के राष्ट्रीय नेतृत्व ने इस कार्यक्रम के निमंत्रण को ठुकरा दिया।पार्टी की विचाराधारा एक नहीं हो तो ठीक है, लेकिन धार्मिक विचारधारा का अपना महत्व है। कोई व्यक्ति उस राजनीतिक दल में नहीं रहना पसंद करेगा जिसमें उसकी धार्मिक भावना आहत हो।

इसी कारण मैं कांग्रेस के सभी पदों से मुक्त हुआ हूं। मेरा मानना है कि जो पार्टी या व्यक्ति राम का नहीं वो किसी काम का नहीं। नगर व आसपास के क्षेत्रवासियों से अपील की है कि 22 जनवरी को दीवाली सा महोत्सव मनाएं और अपने आसपास मंदिरों में साफ-सफाई कर मंदिरों को सजाएं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button