देश

प्रो-कबड्डी लीग : मेजबान जयपुर पिंक पैंथर्स की विजयी शुरुआत

जयपुर.

पहले हाफ में 19 प्वॉइंट से पिछड़ने के बाद तेलुगू टाइटंस ने दूसरे हाफ में जबरदस्त वापसी की। इसके बावजूद हाई-फ्लायर पवन सहरावत की टीम को हार का सामना करना पड़ा। शुक्रवार को यहां सवाई मानसिंह (एसएमएस) इंडोर स्टेडियम में खेले गए प्रो कबड्डी लीग (पीकेएल) के 10वें सीजन के 67वें मैच में तेलुगू टाइटंस को मेजबान जयपुर पिंक पैंथर्स के खिलाफ तीन अंकों से हार का सामना करना पड़ा। मौजूदा चैंपियन पिंक पैंथर्स ने अपने घर में विजयी शुरुआत कर तेलुगू टाइटंस को 38-35 से हरा दिया।

हाई-फ्लायर पवन सेहरावत और अर्जुन देशवाल के इस भिड़ंत में अर्जुन ने 14, जबकि पवन ने 12 अंक जुटाए। उनके अलावा जयपुर पिंक पैंथर्स ने इस सीजन में अपना अजेय क्रम जारी रखते हुए 11 मैचों में सातवीं जीत दर्ज कर ली है। टीम अब 43 अंकों के बाद दूसरे पायदान पर पहुंच गई है। तेलुगू टाइटंस को 12 मैचों में 11वीं हार झेलनी पड़ी है। मौजूदा चैंपियन जयपुर पिंक पैंथर्स ने अपने घर में धमाकेदार शुरुआत की पहले हाफ के खेल में ही एक बड़ी बढ़त हासिल कर ली। मेजबान टीम ने अपने स्टार खिलाड़ी अर्जुन देशवाल के दमदार प्रदर्शन की बदौलत शुरुआती मिनटों में खुद को मुकाबले में आगे बनाए रखा। लेकिन एक समय दोनों टीमें 4-4 की बराबरी पर थी।  हालांकि इसके बाद जयपुर पिंक पैंथर्स ने खुद को मुकाबले में आगे कर लिया। 10वें मिनट तक जयपुर की टीम पांच प्वॉइंट से आगे हो गई और स्कोर को 10-5 का कर दिया। 15वें मिनट तक टीम के पास 10 अंकों की लीड थी और उसका स्कोर 18-8 का था। अर्जुन देशवाल ने अगले ही मिनट में अपना सातवां सुपर-10 लगा दिया। अपने अभेद्य डिफेंस के दम पर जयपुर पिंक पैंथर्स ने 17वें मिनट में ही तेलुगू टाइटंस को एक बार फिर ऑल आउट कर दिया स्कोर को 25-8 तक पहुंचा दिया। मौजूदा चैंपियन ने पहले हाफ के अंतिम मिनटों में भी लगातार अंक लेकर हाफ टाइम तक स्कोर को 27-8 तक पहुंचा दिया और 19 प्वॉइंट की लीड ले ली।

इसके बाद दूसरे हाफ के 25वें मिनट में तेलुगू टाइटंस ने अर्जुन देशवाल को सुपर टैकल करके अपने खाते में दो अंक जोड़ लिए। हालांकि अगले ही मिनट में रेजामीरबघेरी ने अपना हाई-5 पूरा करके तेलुगू को मुकाबले में और पीछे धकेल दिया। लेकिन 29वें मिनट में तेलुगू टाइटंस ने जयपुर पिंक पैंथर्स को ऑल आउट करके लीड को 12 अंकों तक लाकर सीमित कर दिया। लेकिन अभी भी स्कोर 34-21 से जयपुर पिंक पैंथर्स के पक्ष में था। तेलुगू टाइटंस ने इसके बाद वापसी करनी शुरू कर दी और 32वें मिनट में संदीप धुल ने अपना हाई-5 लगा दिया। 35वें मिनट तक जयपुर की बढ़त केवल आठ अंकों की रह गई थी और स्कोर 35-27 का था। इसी बीच, हाई-फ्लायर पवन सहरावत के दम पर तेलुगू टाइटंस ने जयपुर को दूसरी बार ऑल आउट कर दिया। जयपुर के पास अब सिर्फ पांच प्वॉइंट की लीड रह गई थी। अंतिम दो मिनटों में पवन ने तेलुगू टाइटंस के लिए लगातार अंक लेते हुए मुकाबले को और ज्यादा रोमांचक बना दिया। लेकिन अर्जुन ने पवन को बाहर करके जयपुर को पांच प्वॉइंट की लीड दिला दी। मौजूदा चैंपियन ने इसके बाद अपनी लीड को कायम रखते हुए तेलुगू की शानदार वापसी के बावजूद 38-35 से रोमांचक जीत दर्ज कर ली।

पुणेरी पलटन ने दर्ज की लगातार 8वीं जीत, गुजरात जायंट्स को 20 प्वॉइंट से पराजित किया
पुणेरी पलटन ने अपना विजय अभियान जारी रखते हुए शुक्रवार को यहां जयपुर के सवाई मानसिंह (एसएमएस) इंडोर स्टेडियम में खेले गए प्रो कबड्डी लीग (पीकेएल) के 10वें सीजन के 68वें मैच में गुजरात जायंट्स को एकतरफा अंदाज में 37-17 से हरा दिया। इस शानदार जीत के बाद पुणेरी ने इस सीजन में अपनी लगातार आठवीं जीत दर्ज कर ली है।

पुणेरी पलटन के लिए इस मुकाबले में स्टार्टिंग 7 में शामिल सभी खिलाड़ियों ने कम से कम दो अंक लिए। टीम के कप्तान असलम इनामदार ने 10 अंक बटोरे। वहीं, गौरव खत्री ने अपना हाई-5 पूरा कर लिया। गुजरात की ओर से सोमबीर ने हाई-5 पूरा करते हुए 6 प्वॉइंट हासिल किए। 11 मैचों में 10वीं जीत के बाद पुणेरी पलटन के अब 51 अंक हो गए हैं और वह अंकतालिका में मजबूती के साथ नंबर वन स्थान पर कायम है। वहीं, गुजरात जायंट्स को 12 मैचों में पांचवीं हार का सामना करना पड़ा है और टीम 39 अंक लेकर चौथे नंबर पर है। पुणेरी पलटन ने अपने कप्तान असलम इनामदार के शानदार खेल की बदौलत पहले पांच मिनट के खेल में तीन अंकों से खुद को आगे रखा। पलटन ने इसके बाद अगले 10 मिनट के खेल में अपना दबदबा बनाए रखा क्योंकि टीम के पास अभी भी तीन प्वॉइंट की लीड थी और उसका स्कोर 7-4 का था। 12वें मिनट में पुणेरी ने सुपर टैकल करके दो अंक और हासिल कर लिए। असलम इनामदार की टीम 15वें मिनट तक अपनी बढ़त को दोगुना कर चुकी थी और स्कोर 12-6 से उसके पक्ष में थी। अगले ही मिनट में पुणेरी पलटन ने गुजरात जायंट्स को ऑल आउट करके 10 प्वॉइंट की लीड बना ली और स्कोर को 17-7 तक पहुंचा दिया। असलम के शानदार प्रदर्शन के दम पर पुणेरी की टीम ने इसके बाद पहले हाफ की समाप्ति तक 11 प्वॉइंट की लीड कायम कर ली और स्कोर को 20-9 का कर दिया।

दूसरे हाफ के शुरू होने के बाद पुणेरी पलटन ने 25वें मिनट में गुजरात जायंट्स को एक बार फिर ऑल आउट कर दिया। पुणेरी ने इसके साथ ही अपनी लीड को बढ़ाकर 18 प्वॉइंट कर दिया और स्कोर को 28-10 से अपने पक्ष में रखा। 30वें मिनट तक पुणेरी के पास 31-10 के स्कोर के साथ 20 अंकों की बढ़त हो चुकी थी। पुणेरी के लिए लगभग सभी खिलाड़ी प्वॉइंट लेकर आ रहे थे और इससे टीम काफी मजबूत स्थिति में पहुंच चुकी थी। अंतिम पांच मिनटों के खेल के दौरान गुजरात जायंट्स ने सुपर टैकल के साथ कुछ अंक जरूर अर्जित किए। लेकिन तब तक काफी देर हो चुकी थी। गुजरात की टीम अंतिम मिनटों में 20 प्वॉइंट से पिछड़ चुकी थी। वहीं, पुणेरी ने इस लीड को कायम रखते हुए गुजरात जायंट्स को 37-17 से एकतरफा अंदाज में धो दिया। इस जीत के साथ ही टीम इस सीजन में अंकतालिका में 50 प्वॉइंट के आंकड़े को छूने वाली पहली टीम बन गई है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button