खेल-जगत

नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेले मैच में भारत का दबदबा, भारत ने पहली पारी में 462/8 रन जोड़े, रजत पाटीदार ने सेंचुरी ठोकी, अभ्यास मैच ड्रॉ पर समाप्त

नई दिल्ली
भारत ए और इंग्लैंड लायंस के बीच दो दिवसीय अभ्यास मैच ड्रॉ पर समाप्त हुआ। नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेले मैच में भारत का दबदबा रहा। 233 रन के जवाब में भारत ने पहली पारी में 462/8 रन जोड़े। पहला दिन भारतीय गेंदबाजों के नाम रहा तो दूसरे दिन बल्लेबाजों ने इंग्लैंड लायंस टीम की खटिया खड़ी की। शनिवार को रजत पाटीदार ने सेंचुरी ठोकी। उन्होंने 141 गेंदों में 18 चौकों और 1 छक्के की बदौलत 111 रन की पारी खेली। वह शुक्रवार को 61 रन बनाकर नाबाद रहे थे। उन्हें पार्किंसन ने 46वें ओवर में  एल्ड्रिज के हाथों लपकवाया। उन्होंने तीन अहम साझेदारियां कीं।

  पाटीदार और अभिमन्यु ईश्वरन (32) ने पहले विकेट के लिए 73 रन की पार्टनरशिप कर भारत को अच्छी शुरुआत दिलाई। उन्होंने प्रदोष रंजन पॉल (21) के संग दूसरे विकेट के लिए 57 और सरफराज खान के साथ तीसरे विकेट के लिए 80 रन की साझेदारी की। पॉल को मैथ्यू पॉट्स ने 29वें ओवर में बोल्ड किया। सरफराज ने टिककर बैटिंग की मगर वह सेंचुरी से महज चार रन से चूक गए। उन्होंने 110 गेंदों में 11 चौकों और 1 छक्कों की मदद से 96 रन जुटाए। सरफराज को जैक कार्सन ने 69वें ओवर में एलबीडब्ल्यू किया।

सरफराज और केएस भरत ने चौथे विकेट के लिए 121 रन जोड़े। भरत ने 69 गेंदों में 64 रन का योगदान दिया और 66वें ओवर में डैन मौसली का शिकार बने। उन्होंने 8 चौके और 3 छक्को जमाए। वहीं, विकेटकीपर बल्लेबाज ध्रुव ने अर्धशतकीय पारी खेली। उन्होंने 35 गेंदों का सामना करने के बाद 5 चौके और 3 छक्के जड़े। उन्हें कार्सन ने 79वें ओवर में अपने जाल में फंसाया। जुरेल इंग्लैंड के खिलाफ शुरुआती दो टेस्ट में भारतीय स्क्वॉड का हिस्सा हैं। पुलकित नारंग 25 और तुषार देशपांडे 18 रन बनाकर नाबाद रहे।

बता दें कि शुक्रवार को इंग्लैंड लायंस की पहली पारी 51.1 ओवर में 233 रन पर सिमट गई थी। टीम के लिए मौसली (60) ने सबसे अधिक रन बटोरे। मौसली और ओली रॉबिन्सन (45) ही भारतीय गेंदबाजों का डट का सामना कर पाए। दोनों ने छठे विकेट के लिए 63 रन की साझेदारी की। बाएं हाथ के स्पिनर सुतार ने कमाल की गेंदबाज की। उन्होंने 3 शिकार किए। तेज गेंदबाज आकाश दीप ने दो जबकि वी कावेरप्पा, तुषार देशपांडे और पुलकित नारंग को एक-एक विकेट मिला। मेहमान टीम के दो प्लेयर रनआउट हुए।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button