खेल-जगत

भारत-अफगानिस्तान के बीच होने वाले टी 20 मुकाबला, कोहली इंदौर पहुंचे

 इंदौर

 शहर के होलकर स्टेडियम में भारत और अफगानिस्तान के बीच होने वाले टी 20 मैच के चलते भारतीय बल्लेबाज विराट कोहली शनिवार को इंदौर पहुंचे। वे यहां एयरपोर्ट आए और होटल के लिए रवाना हो गए।

बता दे कि 14 जनवरी को भारत और अफगानिस्तान के बीच टी-20 मैच सीरीज का दूसरा मैच खेला जाएगा। विराट कोहली से पूर्व दोनों टीमें शुक्रवार शाम को मोहाली से इंदौर पहुंच गई थी।

इंडिया वर्सेस अफगानिस्तान तीन मैच की T20I सीरीज का दूसरा मुकाबला रविवार 14 जनवरी को इंदौर के होलकर क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाना है। इस मुकाबले के लिए टीम इंडिया के स्टार बल्लेबाज विराट कोहली इंदौर के लिए शनिवार को रवाना हो गए हैं। विराट कोहली का T20I टीम में चयन 14 महीने के बाद हुआ था, उन्होंने भारत के लिए इस फॉर्मेट में आखिरी मुकाबला टी20 वर्ल्ड कप 2022 के दौरान खेला था। पहला T20I उन्होंने निजी कारणों के चलते मिस किया था, जहां भारत ने 6 विकेट से शानदार जीत दर्ज की थी। बता दें, 11 जनवरी को विराट कोहली के बेटी वामिका कोहली का जन्मदिन था जिस वजह से कोहली ने मुकाबला मिस किया था।

विराट कोहली अब टीम से जुड़ने के लिए तैयार है। उनका एक वीडियो सामने आया है जिसमें वह इंदौर के लिए रवाना होने के लिए मुंबई एयरपोर्ट पहुंचे हैं।

विराट कोहली अफगानिस्तान के खिलाफ दूसरे T20I में किसे रिप्लेस करेंगे ये सबसे बड़ा सवाल है। रोहित शर्मा ने मोहाली में शुभमन गिल के साथ पारी का आगाज किया था, वहीं नंबर-3 पर तिलक वर्मा खेलते हुए नजर आए थे। कोच राहुल द्रविड़ पहले ही कह चुके हैं कि टीम मैनेजमेंट ने कोहली और रोहित के साथ पारी के आगाजा करने के ऑपशन को बंद नहीं किया है तो कोहली या तो नंबर-3 या फिर ओपन करते हुए नजर आ सकते हैं।

अगर विराट को इंदौर में ओपनिंग करने का मौका मिलता है तो वह शुभमन गिल को रिप्लेस करेंगे, वहीं अगर वह अपने नियमित नंबर-3 के पायदान पर खेलते हैं तो तिलक वर्मा का बाहर होना तय है। तिलक ने अफगानिस्तान के खिलाफ पहले T20I में कुछ गलत नहीं किया था। सलामी बल्लेबाजों के जल्दी आउट हो जाने के बाद उन्होंने शिवम दुबे के साथ शानदार साझेदारी करते हुए 22 गेंदों पर 26 रनों की पारी खेली थी, मगर कोहली के आने के बाद उन्हें नंबर-3 का पायदान छोड़ना होगा।

भारत ने जीता पहला मैच

मोहाली में खेले गए टी 20 सीरीज के पहले मुकाबले में भारत ने छह विकेट से जीत दर्ज की थी। वहीं सीरीज का तीसरा और अंतिम मैच 17 जनवरी को बेंगलुरु के एम. चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेला जाएगा।

इंदौर के आवेश खान भी टीम में

अफगानिस्तान के साथ टी-20 सीरीज के लिए इंदौर के आवेश खान को भारतीय टीम में शामिल किया गया है। सीरीज के पहले मैच में आवेश को नहीं खिलाया गया था। अब देखना है कि आवेश को 14 जनवरी को उनके घरेलू मैदान पर होने वाले मैच में खिलाया जाता है या नहीं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button