देश

पश्चिम बंगाल में ममता सरकार के दो मंत्रियों के घर पर ED की छापेमारी

कोलकाता

पश्चिम बंगाल में ईडी की टीम पर हुए हमले के बाद जांच एजेंसी एक बार फिर एक्शन मोड में आ गई है. प्रवर्तन निदेशालय (ED) की टीम ने आज सुबह-सुबह ही पश्चिम बंगाल की ममता बनर्जी सरकार के दो मंत्रियों के घर पर धावा बोल दिया है. दोनों के घर पर छापेमारी चल रही है. यह रेड नगर निगम नौकरी घोटाले से जुड़ी हुई है.

ईडी की एक टीम अग्निशमन सेवा मंत्री  सुजीत बोस के दो ठिकानों पर पहुंची है तो वहीं दूसरी टीम मंत्री तापस रॉय के ठिकाने पर रेड डाल रही है. इतना ही नहीं इसके अलावा ईडी उत्तरी दमदम नगर पालिका के पूर्व अध्यक्ष और टीएमसी नेता सुबोध चक्रवर्ती के आवास पर भी छापेमारी कर रही है.

भीड़ ने ईडी की टीम पर किया था हमला

बता दें कि ईडी की टीम बीते दिनों राशन घोटाला मामले में पश्चिम बंगाल के संदेशखली में टीएमसी नेता शाहजहां शेख के घर छापेमारी करने पहुंची थी. इस दौरान ग्रामीणों की भीड़ ने टीम पर हमला कर दिया था. भीड़ ने ईडी अधिकारियों के साथ सीआरपीएफ जवानों की गाड़ी को भी निशाना बनाया था. इस हमले में तीन ईडी अधिकारियों को गंभीर चोटें आई थीं.

ED डायरेक्टर ने कहा- निडर होकर जांच करें

ईडी अधिकारियों पर पश्चिम बंगाल में हुए हमले के बाद जांच एजेंसी के कार्यवाहक निदेशक राहुल नवीन कोलकाता पहुंचे थे. उन्होंने अधिकारियों के साथ मीटिंग की थी. बैठक के दौरान उन्होंने अधिकारियों से कहा था कि डरिए मत, निडर होकर जांच कीजिए. सूत्रों के मुताबिक ईडी के कार्यवाहक निदेशक ने अधिकारियों से एनआईए के साथ मिलकर काम करने के लिए भी कहा था, ताकि शाहजहां शेख के सीमा पार बांग्लादेश के संबंधों की जांच की जा सके.

CAPF अफसरों के साथ भी की थी बैठक

ईडी अधिकारियों के साथ बैठक करने के बाद कार्यवाहक निदेशक ने सीएपीएफ बलों के सुरक्षाकर्मियों के साथ समन्वय बैठक की. बैठक में सीएपीएफ की तैनाती की योजना बनाई गई थी, जो छापेमारी के दौरान ईडी अधिकारियों के साथ जाएगी. कार्यवाहक निदेशक राहुल नवीन ने कहा कि अधिकारियों के साथ महिला पुलिसकर्मियों पर भी फोकस किया जाए, ताकि बाधा डालने की कोशिश करने वाली महिलाओं को हटाया जा सके.

उत्तर 24 परगना में भी टीम पर हुआ अटैक

इसी दिन पश्चिम बंगाल के उत्तर 24 परगना के सिमुलतला बोनगांव में टीएमसी की पूर्व नगर पालिका अध्यक्ष शंकर आध्या के घर पर छापेमारी के दौरान भी ईडी की टीम के साथ ऐसी ही घटना हुई थी. भीड़ ने ईडी टीम के सभी सदस्यों के साथ-साथ सीआरपीएफ कर्मियों को भी धमकाया और उन पर हमला किया और रात करीब साढ़े ग्यारह बजे ईडी के अधिकारियों को उनकी आधिकारिक ड्यूटी करने में बाधा डाली गई.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button