खेल-जगत

ICC टेस्ट रैंकिंग में बॉलर्स में बुमराह नंबर-4 पर आए, अश्विन टॉप पर बरकरार

मुंबई

आईसीसी की लेटेस्ट टेस्ट रैंकिंग जारी हो गई है। हाल ही में भारत और साउथ अफ्रीका के बीच खेली गई टेस्ट सीरीज के बाद इस रैंकिंग में भारतीय बल्लेबाजों को काफी फायदा हुआ है। साउथ अफ्रीका के खिलाफ कमाल का प्रदर्शन करने वाले स्टार बल्लेबाज विराट कोहली ने ताजा रैंकिंग में लंबी छलांग लगाई है। वह पाकिस्तान के स्टार बल्लेबाज बाबर आजम से आगे निकल गए हैं।

टेस्ट रैंकिंग में विराट कोहली को हुआ फायदा

आईसीसी की लेटेस्ट टेस्ट रैंकिंग में कोहली 6वें नंबर पर पहुंच गए हैं। वे 775 की रेटिंग के साथ 9वें नंबर से सीधे छठे स्थान पर पहुंच गए हैं। आईसीसी की ताजा टेस्ट बैटिंग रैंकिंग में केन विलियमसन टॉप पर बने हुए हैं। जो रूट दूसरे स्थान पर हैं। वहीं स्टीव स्मिथ तीसरे नंबर पर हैं। कोहली के अलावा रोहित शर्मा भी टॉप-10 में पहुंच गए हैं। दूसरी और बाबर आजम को नुकसान हुआ है। वह 768 रेटिंग के साथ 8वें नंबर पर आ गए हैं।

साउथ अफ्रीका में किया अच्छा प्रदर्शन

साउथ अफ्रीका के खिलाफ खेली गई दो मैचों की टेस्ट सीरीज में विराट कोहली सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में दूसरे नंबर पर रहे थे। विराट कोहली ने 2 मैचों की टेस्ट सीरीज में 43.00 की औसत से 172 रन बनाए थे। इस दौरान विराट कोहली ने 1 अर्धशतक भी जड़ा था। दूसरी ओर ऑस्ट्रेलिया दौरे पर बाबर आजम पूरी तरह फ्लॉप रहे थे। वह एक भी अर्धशतक नहीं जड़ सके थे।

टॉप-5 में पहुंचे मार्नस लाबुशेन

ऑस्ट्रेलिया के स्टार बल्लेबाज मार्नस लाबुशेन को इस रैंकिंग में फायदा हुआ है। वह टॉप-5 बल्लेबाजों में आ गए हैं। वह 802 रेटिंग के साथ चौथें नंबर पर पहुंच गए हैं। वहीं, इंग्लैंड के हैरी ब्रूक भी 1 स्थान के फायदे के साथ 7वें नंबर पर पहुंच गए हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button