मध्यप्रदेश

इंदौर कलेक्टर सिंह ने दूरस्थ गांव में लगाई रात्रि चौपाल

इंदौर

कलेक्टर आशीष सिंह मंगलवार रात इंदौर जिले के दूरस्थ अंचल के ग्राम बेका पहुंचे। यहां उन्होंने रात्रि चौपाल लगाई। ग्रामीणों से रूबरू हुए और उनकी समस्याएं सुनी। कलेक्टर आशीष सिंह ने ग्रामीणों की समस्याओं को जानकर विकास कार्य में आ रहे अवरोधों को दूर कर  तुरंत और यथासम्भव निराकरण की बात कही। इस मौके पर जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी सिद्धार्थ जैन और महु के एसडीएम विनोद राठौर भी उपस्थित थे।

कलेक्टर सिंह विभागीय अधिकारियों के दल के साथ ग्राम बेका पहुंचे। यहां उन्होंने ग्रामीणों के बीच बैठकर उनकी समस्याओं को पूरी गंभीरता के साथ सुना। ग्रामीणों ने बताया कि उनके यहां उप स्वास्थ्य केंद्र है। यहां पर  स्वास्थ्य विभाग के सीएचओ नहीं आ रहे हैं। इसके लिए इलाज के लिए चोरल जाना पड़ रहा है। कलेक्टर आशीष सिंह ने सीएचओ प्रतीक पाठक की तुरंत सेवा समाप्त करने के निर्देश दिए। इस अवसर पर ग्रामीणों ने बताया कि गांव में पानी की दिक्कत है। जल जीवन मिशन के अंतर्गत यहां पर टंकी बन गई है, पाइपलाइन भी डल चुकी है, परंतु यह चालू नहीं हो रही है।

कलेक्टर ने पीएचई के अधिकारियों को निर्देश दिए की यह योजना शीघ्र शुरू की जाए जिससे कि ग्रामीणों को तुरंत पानी मिल सके। उन्होंने ग्रामीणों की मांग पर बेका से कुशलगढ़ तक मार्ग निर्माण के लिए प्रस्ताव तैयार करने के निर्देश दिए। इसी तरह उन्होंने गांव के माध्यमिक स्कूल को हाई स्कूल में उन्नत करने के लिए भी प्रस्ताव बनाने के लिए संबंधित अधिकारियों को निर्देशित किया कलेक्टर सिंह ने गांव में निर्मित किया जा रहे आंगनबाड़ी भवन का कार्य भी शीघ्र पूरा करने के निर्देश दिए। इस अवसर पर सरपंच, जनपद पंचायत सदस्य सहित अन्य जनप्रतिनिधि और बड़ी संख्या में ग्रामीण जन मौजूद थे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button